road accident 3 https://jaivardhannews.com/protest-villagers-road-accident-or-villagers/

Protest Villagers : डम्पर की चपेट में आने से एक बकरी की मौत के बाद ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त किया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और समझाइश करने के बाद पुलिस वापस लौट गई। डम्पर चालकों का कहना है कि रास्ता जाम कर दिया, जबकि पुलिस का कहना है कि रास्ता अवरुद्ध नहीं हुआ। पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों से समझाइश कर विवाद शांत कर दिया। पुलिस ने ग्रामीणों को बताया कि दुर्घटना हुई है, जिसकी रिपोर्ट दीजिए, पुलिस मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई करेगी। हालांकि अभी तक बकरी के मरने की रिपोर्ट नहींं दी है।

Khamnor Police : लालमादड़ी से खमनोर मार्ग पर माल का गुड़ा में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल के पास बेकाबू डम्पर की चपेट में आने से एक बकरी की मौत हो गई। हादसे के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और मौके पर एकत्रित हो गए। इसके चलते कुछ देर वाहनों की आवाजाही बाधित हुई। सूचना पर खमनोर थाने से एएसआई भगवानलाल मय जाब्ते के घटना स्थल पर पहुंच गए। हादसे को लेकर ग्रामीणों से जानकारी ली और समझाइश के प्रयास किए, मगर ग्रामीण बकरी की मौत पर उसका हर्जाना डम्पर संचालक से लेने की मांग पर अड़ गए। पुलिस ने समझाइश के बाद कहा कि हादसे में बकरी की मौत हुई है, तो उसकी रिपोर्ट दीजिए, पुलिस दर्ज करेगी। ग्रामीणों के आक्रोश के चलते आवाजाही बाधित होने से वाहन चालक काफी परेशान हुए। अन्य राहगीरों को आवाजाही में दिक्कत हुई। काफी देर तक समझाइश के बाद लोग शांत हुए, तो पुलिस वापस लौट गई, लेकिन ग्रामीणों की तरफ से कोई रिपोर्ट नहीं दी गई।

Road Accident : सड़क से उड़ती धूल से परेशान है ग्रामीण

माल का गुड़ा गांव से गुजर रही यह सड़क लंबे समय से अधूरी है, जिसकी वजह से आवाजाही में न सिर्फ वाहन चालकों को परेशानी हो रही है, बल्कि गांव के लोग भी कई महीनों से धूल खा रहे हैं। सड़क से उड़ती धूल की वजह से गांव के घरों से लेकर खेतों में फसलों पर भी धूल की परत जम चुकी है, जिसकी वजह से ग्रामीण काफी परेशान है। ग्रामीणों ने सड़क निर्माणकर्ता ठेकेदार के प्रति भी असंतोष व्याप्त है। ग्रामीणों का कहना है कि तय समयावधि में सड़क का निर्माण पूरा नहीं होने की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है और आधी सड़क बनने व आधी नहीं बनने की वजह से रोजाना जाम लग रहे हैं और वाहन चालकों के साथ स्थानीय ग्रामीण परेशान है।

Rajsamand Police : वाहनों की तेज रफ्तार को लेकर जताया आक्रोश

ग्रामीणों का कहना है कि निर्माणाधीन सड़क पर तेज रफ्तार से वाहनों की आवाजाही हो रही है, जिसकी वजह से आए दिन हादसे हो रहे हैं, मगर डम्पर चालक रफ्तार को कम नहीं कर रहे हैं। इस कारण ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। दुर्घटना के बाद बकरी का शव सड़क पर पड़ा रहा और माल का गुड़ा में वाहनों की आवाजाही बाधित रही। डम्पर चालकों के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया।

पुलिस की मौजूदगी में भी ग्रामीणों ने नहीं जाने दिया डम्पर

टाटोल पंचायत के माल का गुड़ा क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर 2 बजे एक डंपर ने रोड पर चल रही बकरी को कुचल दिया, वही बकरी को ले जा रहा बालक बाल बाल बचा, जिसे ग्रामीणों ने रोड पर एकत्रित होकर रोड जामकर विरोध जताया। क्रेशर गिट्टी प्लांट से गिट्टी से भरकर जा रहा तेज रफ्तार से चल रहे डंपर से हादसा हुआ। एएसआई भगवानलाल मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की बात सुनते हुए रिपोर्ट देने के लिए कहा, जिससे काफी हद तक ग्रामीण संतुष्ट हुए।

एक महिला की मौत हुई, तो गाय को भी कुचला

ग्रामीणों का कहना है कि इस रोड पर भारी वाहन डम्पर से कई हादसे हो चुके हैं। बताया कि एक महिला की मौत हो चुकी है, जबकि चार दिन पहले एक गाय को भी कुचल दिया गया। इसके अलावा एक अन्य व्यक्ति की भी डम्परों की बेकाबू रफ्तार से मौत हो चुकी है। इसलिए ग्रामीणों से इस रास्ते से भारी वाहनों की आवाजाही रोकने की मांग उठाई है। साथ ही ग्रामीणों ने चेताया कि ग्रामवासी डम्परों को आने जाने नहीं देंगे। इसके लिए प्रशासन भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगावे। साथ ही भारी वाहनों के लिए नया रास्ता निकाले, ताकि ग्रामीणों को परेशानी न हो।

रास्ता नहीं हुआ जाम, ग्रामीणों को समझाया

माल का गुड़ा में बकरी की मौत होने व लोगों में रोष की सूचना पर मौके पर गए। रास्ता जाम होने जैसी कोई बात नहीं है। लोगों में आक्रोश था, जिसको लेकर समझाइश कर दी। दुर्घटना की रिपोर्ट कोई ग्रामवासी देगा, तो पुलिस मुकदमा दर्ज करते हुए जांच करेगी। इसके लिए ग्रामीणों को बता दिया गया।

भगवानलाल, एएसआई पुलिस थाना खमनोर
  • road accident 5 https://jaivardhannews.com/protest-villagers-road-accident-or-villagers/
  • road accident 4 https://jaivardhannews.com/protest-villagers-road-accident-or-villagers/
  • road accident 3 1 https://jaivardhannews.com/protest-villagers-road-accident-or-villagers/
  • road accident 2 https://jaivardhannews.com/protest-villagers-road-accident-or-villagers/