Jaivardhan News

Rain Alert : राजसमंद समेत 17 जिलों में आज आंधी- बारिश की चेतावनी, प्री- मानसून से मिली गर्मी से राहत

Rain Alert Rajasthan https://jaivardhannews.com/rain-alert-in-17-districts-including-rajsamand/

Rain Alert : राजस्थान में प्री-मानसून बारिश का दौर अभी थमने वाला नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 2-3 दिनों तक प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। आज 23 जून को 17 जिलों में आंधी-बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में गरज के साथ बारिश, तेज हवाएं और वज्रपात होने की संभावना है। कोटा और उदयपुर के आसपास के जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना है, जबकि भरतपुर, जयपुर और बीकानेर के आसपास के जिलों में कम बारिश और तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है।

heavy rain alert : पिछले 24 घंटों के दौरान राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश हुई। बाड़मेर, जालोर, जैसलमेर, जोधपुर, पाली, अजमेर, टोंक, भीलवाड़ा, भरतपुर, धौलपुर, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, राजसमंद और अजमेर में बारिश दर्ज की गई। कोटा संभाग में लगातार हो रही बारिश से बरसाती नदियों का जल स्तर बढ़ गया है। बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव की स्थिति भी है। किसानों के लिए यह अच्छी खबर है, क्योंकि इससे फसलों को फायदा होगा।

Rain Alert Rajasthan : आनासागर के तीन गेट खोले गए

Rain Alert Rajasthan : अजमेर में आनासागर में जल स्तर को कम करने और आगामी मानसून के पानी के लिए जगह बनाने के लिए तीन गेट खोलकर पानी छोड़ा गया है। यह शनिवार को किया गया था और अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा। कोटा और झालावाड़ में तेज बारिश के कारण बरसाती नदियों का जल स्तर भी बढ़ गया है। झालावाड़ के खानपुर इलाके में बहने वाली रूपली नदी का जल स्तर बढ़ने से आसपास के क्षेत्रों में पानी भर गया है।

ये भी पढ़ें : Prajwal का भाई Suraj Revanna गिरफ्तार, युवक को जबरन चूमा, होंठ काटे, अप्राकृतिक संबंध के आरोप

Weather Rajsamand : आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट

Weather Rajasthan today : 24 से 25 जून को इन जिलों में बारिश

Rain alert Rajsamand : 26 जून को इन जिलों में बारिश

Exit mobile version