Rajsamand news https://jaivardhannews.com/rain-heavy-torrential-rain-in-rajsamand/

Rain : जिले मे मई महीने के पहले सप्ताह में तेज गर्मी से तापमान 40 डिग्री पार पहुंच गया। दिन में लू चलना शुरू हो गई। लेकिन शनिवार को जिले के अधिकांश हिस्सों में बिजली की गरज चमक के साथ मूसलाधार बारिश हुई। तेज हवाओं के साथ हुई मूसलाधार बारिश से कई जगहों पर पेड़ और बिजली के पोल धराशाही हो गए। इससे कई गांवों में रातभर बिजली गुल रही। इस बारिश से तापमान में गिरावट तो हुई लेकिन बारिश के साथ तेज हवा चलने से काफी नुकसान भी हुआ।

शनिवार को जिला मुख्यालय के पास पुठोल, बागोटा, गुर्जरों की भागल, सापोल, गजपुर, बीड़ों की भागल सहित आस-पास के गांवों में ढाई घंटे तक तेज हवा के साथ लगातार मूसलाधार बारिश हुई। जिससे कई जगहों पर पेड व बिजली के पोल धराशाही हो गए। बागोटा गांव में शाम 6 बजे तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश शुरू हुई जो सवा सात बजे तक लगातार चलती रही। इसके बारिश थम गई फिर नौ बजे मूसलाधार बारिश शुरू हो जो रात दस बजे तक चलती रही। इस दौरान बिजली भी बंद हो गई। हालांकि बागोटा में बारिश थमने के बाद बिजली शुरू हो गई। इसके अलावा पुठोल में पेट्रोल पंप पर बिजली गिरने से पेट्रोल पंप के उपकरण जल गए। बागोटा सहित आस-पास के गांवों में मूसलाधार बारिश होने से तेज गर्मी से राहत मिली साथ ही खेत लबालब हो गए। बागोटा गांव में लगातार ढाई घंटे तक तेज हवा के साथ हुई मूसलाधार बारिश से कई पेड़ गिर गए। वहीं लगातार बारिश होने से खेतों में पानी भर गया। वहीं अच्छी बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली।

ये भी पढ़ें : Bike Chori : मोटरसाईकिल चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार, 15 मोटरसाइकिल बरामद

Weather Rajsamand : एक दर्जन गांवों में रातभर बिजली गुल

WhatsApp Image 2024 05 12 at 11.24.03 AM 1 https://jaivardhannews.com/rain-heavy-torrential-rain-in-rajsamand/

गजपुर क्षेत्र में तेज बारिश व हवा चलने बारिंड भीलान में 33 केवी बिजली का पोल गिर गया। जिससे गजपुर, भवानी की भागल, थोरिया, जितरिया, चतराजी गुड़ा, मोयणा, गजपुर भील बस्ती, बारिंड सोलंकिया, गोवल सिहत आस-पास गांवों में रातभर बिजली गुल रही। वहीं सुबह साढे आठ बजे बिजली बहाल रही। हालांकि कई क्षेत्र में बिजली गुल रही लेकिन बिजली निगम के कर्मचारियों बिजली बहाल करने और फोल्ट ढुढते रहे। साथ ही क्षेत्र में तेज बारिश होने से खेत पानी से लबालब हो गए। वहीं तेज गर्मी से लोगों को राहत मिली।

Rajsamand News : सड़क पर पानी भरने से लोग हुए परेशान

WhatsApp Image 2024 05 12 at 11.24.03 AM edited https://jaivardhannews.com/rain-heavy-torrential-rain-in-rajsamand/

मूसलाधार बारिश होने से राजनगर से पुठोल तक खस्ताहाल सड़क पर हुए खड्‌डों में पानी भर गया। कई जगहों पर सड़क तलैया बन गई। राजनगर के पास सनवाड़ में श्मशान घाट के पास पानी निकासी के अभाव में पूरी सड़क पर पानी भर गया है। इससे वाहन चालकों को आने जाने में काफी दिक्कत हो रही है। यहां पर हर बार बारिश होने पर पानी भर जाता है। लोगों ने कई बार शिकायत भी की लेकिन पानी निकासी का अब तक पुख्ता प्रबंध नहीं हो पाया है। इसके अलावा मुंडोल से आगे एक सड़क किनारे पेड़ गिर गया। वहीं मुंडोल के पास में एक मार्बल फैक्ट्री के पास सडक खस्ताहाल होने से पूरी सड़क तलैया बन गया है। जिससे लोगों में निकलने में काफी दिक्कत हो रही है। सड़क का काम धीगी गति से चलने की वजह से सड़क पर जगह-जगह पानी भर गया है। जिससे लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त है इसके अलावा पुठोल में भी सड़क पर पानी भरने से वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही है।

आज भी 27 जिलों के लिए येलो अलर्ट
मौसम केंद्र जयपुर ने आज राज्य के 27 जिलों में तेज आंधी चलने और गरज-चमक के साथ बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया है। छोड़कर शेष सभी जिलों में के लिए यह चेतावनी जारी हुई है।

आज भी बारिश आंधी की चेतावनी

मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के 27 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की है। साथ ही इन जिलों में विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर रखा है। मौसम विभाग के अनुसार बाड़मेर, जैसलमेर, जालोर, जोधपुर, गंगानगर और पाली जिलों को छोड़कर सभी जगह तेज बारिश हो सकती है।