Site icon Jaivardhan News

मौसम विभाग के अलर्ट के बाद कुंभलगढ़ में बरसे मेघ, राजसमंद में बारिश की संभावना

Rain in Rajsamand https://jaivardhannews.com/rain-in-rajsamand/
https://jaivardhannews.com/wp-content/uploads/2022/06/Rain-in-Kumbhalgarh.mp4

राजस्थान के 18 जिलों में मौसम विभाग द्वारा बारिश की संभावना का अलर्ट जारी करने के साथ ही शनिवार दोपहर कुंभलगढ़ में रिमझिम से तेज बारिश हुई। बारिश के साथ हवा चलने से मौसम में ठंडक गुल गई और वातावरण सुहावना हो गया। इधर, सुबह से ही कुंभलगढ़ के साथ जिलेभर में आसमान में बादल छाए रहे और सूरज व बादलों के बीच लुुकाछीपी का खेल चलता रहा। मौसम विभाग के अनुसार 14 जून तक राजसमंद जिले में बारिश की संभावना है। (Rain in rajsamand)

भीषण गर्मी के बीच अब राहत भरी खबर यह है कि सुबह से बादल छाए हुए थे। शाम तीन बजे बाद एकदम से काले घने बादल छाए गए। बादल छाए रहने से अधिकतम तापमान 41.7 डिग्री व न्यूनतम तापमान 28.4 डिग्री यथावत बना रहा। ऐसे में शहरवासी इरिगेशन गार्डन, जेके गार्डन व नाै-चाैकी पाल पर परिवार सहित घुमने गए और मौसम का लुफ्त उठाने लगे। उल्लेखनीय है कि दोपहर डेेढ़ बजे कुंभलगढ़ दुर्ग व आस पास के इलाके में करीब आधे घंटे तक बारिश हुई। सड़क पर वेग से पानी बहा, जबिक वातावरण में ठंडक गुल गई। दोपहर बाद फिर मौसम खुल गया और उमस बढ़ गई, जिसकी वजह से लोग पसीने से तरबतर दिखाई दिए।

14 जून तक बारिश की संभावना

राजसमंद जिले के साथ ही राजस्थान के 18 जिलों में बारिश की संभावना को लेकर मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी किया है। बताया किया उदयपुर, अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ़, राजसमंद, उदयपुर, कोटा, सिरोही, टोंक, सवाई माधोपुर, दौसा, जयपुर व करौली जिले में बारिश हो सकती है।

धौलपुर जिले में सर्वाधिक रहा तापमान

गर्मी व उमस के बीच धौलपुुर जिले का तापमान सबसे ज्यादा 46 डिग्री रहा। इसके अलावा राज्य में अभी भी अधिकतर जिलों में दिन का तापमान 41 डिग्री से अधिक बना हुआ है। राजधानी जयपुर में दिन का तापमान 42.2 डिग्री दर्ज किया गया हैै।

Exit mobile version