gold men https://jaivardhannews.com/rajasthan-goldman-kanheyalal-chittorgarh/

Gold man chittorgarh ‘मेहनत करते जाओ, फल की चिंता मत करो’ ऐसा ही फल ऊपर वाले ने राजस्थान के कन्हैयालाल को दिया है। जो कुछ सालों पहले तक सब्जी का ठेला लगाते थे, लेकिन आज फलों का व्यापार कर कन्हैयालाल राजस्थान के गोल्ड मैन बन गए हैं। मूलत:चित्तौड़गढ़ के रहने वाले कन्हैयालाल आज से 20 साल पहले तक बस स्टैंड पर सब्जी का ठेला लगाते थे। इसके बाद कन्हैया ने एप्पल का व्यापार शुरू किया। जो कुछ ही वक्त में चल पड़ा। इसके बाद कन्हैया को सोना पहनने का शौक चढ़ा। जिसके बाद धीरे-धीरे कन्हैया ने अपने शरीर पर साढ़े 3 किलो सोना लाद लिया। कन्हैया के मोबाइल से लेकर चप्पल तक सब जगह सोना लगा हुआ है। जिसकी वजह से अब कन्हैया न सिर्फ राजस्थान बल्कि देशभर में गोल्ड मैन के नाम से मशहूर हो गए हैं। कन्हैया की सोने के गहनों के प्रति दीवानगी इतनी है कि हर वक्त साढ़े 3 किलो सोने के गहने पहने रहते हैं।

Gold man chittorgarh : कन्हैयालाल को बप्पी लहरी के नाम से जाना जाता

कन्हैया लाल खटीक को मेवाड़ के बप्पी लहरी के नाम से जाना जाता है। हालांकि कन्हैया लाल का गाने और फिल्मों से दूर-दूर तक ताल्लुक नहीं है। लेकिन कन्हैया लाल का सोना पहनने का शौक उन्हें बप्पी लहरी के नाम से प्रसिद्ध कर चुका है। कन्हैया लाल का सोने के प्रति इतना लगाव रखते हैं कि वह हर समय अपने शरीर पर करीब साढ़े 3 किलो सोना पहने नजर आते हैं। कन्हैयालाल जब भी घर से बाहर निकलते हैं तो उनके शरीर पर पहने सोने के गहने देखकर हर कोई आश्चर्यचकित हो जाता है। ऐसा ही नजारा उदयपुर में देखने को मिला। जब कन्हैया उदयपुर कलेक्ट्रेट पहुंचे। तो आम से खास सभी उन्हें देख चकित हो गए। इस दौरान कुछ लोगों ने कन्हैया के साथ फोटो भी खिंचवाई

gold men1 https://jaivardhannews.com/rajasthan-goldman-kanheyalal-chittorgarh/

Gold man chittorgarh : कन्हैयालाल की पत्नी भी पहनती है काफी सोना

कन्हैया ने बताया कि उनके परिवार में सिर्फ उन्हें ही नहीं बल्कि उनकी पत्नी को भी सोना पहनने का शौक है। जिसके बाद कन्हैया ने अपनी पत्नी को भी 3 किलो से ज्यादा सोने के जेवरात दिला रखे हैं। जिन्हें खास मौकों पर उनकी पत्नी गीता देवी भी पहनती है। कन्हैया ने बताया कि उन्होंने अपनी पत्नी के कहने पर ही लाइसेंस धारी रिवॉल्वर भी ले रखी है। ताकि किसी भी तरह की लूट से समय रहते बचा जा सकें। अपने अनूठे शौख की वजह से कन्हैयालाल न सिर्फ राजस्थान बल्कि देश में काफी प्रसिद्धि पा चुके हैं। कुछ वक्त पहले जब कन्हैयालाल म्यूजिक डायरेक्टर बप्पी लहरी से मिले तब बप्पी लहरी भी कन्हैया का सोना देख चकित रह गए। उन्होंने कन्हैया से कहा था कि तुम्हें देख मुझे लगता है कि कोई इंसान मेरे से भी ज्यादा सोना पहनने वाला है।