Udaipur Murder में बड़ा खुलासा : अजमेर के गौहर चिश्ती के उकसाने पर की थी रियाज ने कन्हैया की हत्या!

Udaipur Murder in Updates 9.7.22 https://jaivardhannews.com/udaipur-kanhaiya-murder-case-accused/

उदयपुर में हुए कन्हैयालाल के हत्याकांड के तार अब अजमेर से जुड़ रहे हैं। अजमेर दरगाह के निजाम गेट की सीढ़ियों पर भड़काऊ नारे लगाने वाले गौहर चिश्ती की जान पहचान कन्हैया के हत्यारे रियाज अतारी और गौस मोहम्मद से थी। तीनों के बीच बातचीत होती थी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच की जा रही है। वहीं, NIA अब अजमेर में भी कई लोगों से जल्द पूछताछ कर सकती है।

Udaipur Live Murder 01 : तालिबानी तरीके से मर्डर, पूरे राजस्थान में इंटरनेट बंद, दोनों दरिंदे गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार नूपुर शर्मा के विवादित बयान को लेकर 17 जून को अजमेर दरगाह के निजाम गेट पर शांति मार्च निकाला। यहां सीढ़ियों पर गौहर चिश्ती ने लोगों को संबोधित किया। भड़काऊ नारे लगाए। सूत्रों की माने तो भड़काऊ नारे लगाने के बाद गौहर चिश्ती अजमेर से उदयपुर पहुंचा और वहां पर गौस मोहम्मद व रियाज अतारी से मुलाकात की थी। जानकारों का कहना है कि हत्या के बाद वीडियो बनाने के लिए गौहर चिश्ती ने ही रियाज़ को कहा था। खबर है कि हत्या के बाद रियाज़ और गौस अजमेर गौहर चिश्ती से ही मिलने जा रहे थे अजमेर।

Udaipur Murder : कन्हैयालाल के परिजनों के लिए देश-दुनिया से मदद: 24 घंटे में ही जुटा दिए एक करोड़ रुपए

मुलाकात के 10 दिन बाद टेलर की थी हत्या

गौहर चिश्ती से मुलाकात के 10 दिन बाद ही उदयपुर में कन्हैयालाल की निर्मम हत्या कर दी गई। हत्या के बाद हत्यारों का वीडियो सामने आया। सूत्रों की माने तो दोनों हत्यारे कन्हैयालाल की हत्या के बाद राजसमंद के रास्ते अजमेर आने वाले थे। दोनों की मुलाकात गौहर चिश्ती से होनी थी, लेकिन पुलिस ने उन्हें पहले ही दबोच लिया। पिछले लंबे समय से कन्हैयालाल के हत्यारों की मुलाकात अजमेर के गौहर से थी। हत्यारों के अजमेर कनेक्शन को लेकर अजमेर पुलिस के साथ ही सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटी है।

उदयपुर में कन्हैया हत्याकांड पर आश्रित दोनों बेटों को मिलेगी सरकारी नौकरी, गहलोत सरकार का बड़ा निर्णय

अब सुरक्षा एजेंसिया कर रही हर पहलु की जांच

कन्हैया हत्याकांड कनेक्शन को लेकर एडिशनल SP विकास सांगवान ने सीधे तौर पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। उन्होंने इतना कहा कि पुलिस गौहर चिश्ती के मामले में हर पहलू पर जांच की जा रही है। चिश्ती की हेट स्पीच मामले में मुकदमा दर्ज का चार आरोपियों (खादिम मोहल्ला निवासी खादिम फखर जमाली, फूल गली निवासी ताजीम सिद्दिकी, भट्‌टा बस्ती जयपुर निवासी मोइन और गुजरात निवासी रियाज) गिरफ्तार किया था। उन्हें न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया। मुख्य आरोपी की तलाश जारी है।

Udaipur Live Murder 05 : कन्हैया हत्या का पाकिस्तान से कनेक्शन, रियाज व गौस नेपाल के रास्ते कराची गए

दरगाह के बाहर लगाए थे भड़काऊ नारे

17 जून को दरगाह के निजाम गेट के बाहर शांति मार्च के दौरान रिक्शे पर लाउडस्पीकर लगाकर हजारों लोगों के बीच गौहर चिश्ती ने भड़काऊ भाषण नारे लगाए थे। इसके बाद अजमेर पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो के आधार पर कार्रवाई की थी। चार आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। हालांकि इस मामले में भड़काऊ नारे लगाने वाला चिश्ती शांति मार्च के दिन से फरार है। अजमेर पुलिस मुख्य आरोपी की तलाश के लिए जगह-जगह पर दबिश दे रही है।

Udaipur Murder : रियाज व गौस को पकड़वाने के रियल हीरो प्रहलाद व शक्ति, देखिए 30 किमी. कैसे किया पीछा

गौहर चिश्ती ने लगाए थे सिर तन से जुदा के नारे

अजमेर दरगाह का खादिम गौहर चिश्ती एक आपत्तिजनक वीडियो में कहते हुए नजर आ रहा है, “अगर कोई हमारे हुजूर की शान में गुस्ताखी करेगा तो हम इसको बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे। गुस्ताखे रसूल की एक ही सज़ा, सिर तन से जुदा… सिर तन से जुदा। आका की नामूस (इज़्ज़त) के लिए हम सिर भी कटाने को तैयार हैं। उसने हमारी आका की शान में गुस्ताखी की है, इसलिए नूपुर शर्मा को जीने का कोई हक नहीं है। नूपुर शर्मा मुर्दाबाद।”