Site icon Jaivardhan News

Election issues : युवाओं को समर्पित भीम विधानसभा का विकास, MLA जगा रहे खेल व राष्ट्रप्रेम की अलख

Rajasthan Election 2023 https://jaivardhannews.com/rajathan-election-2023-bhim-constituency-youth-development-project/

लक्ष्मणसिंह राठौड़ @ राजसमंद

राजसमंद जिले के भीम विधानसभा (Bhim constituency) क्षेत्र में चार वर्षों में हुए विकास कार्य देखेंगे तो पाएंगे कि कोई ऐसा पहलू नहीं है, जो विकास से अछूता रहा हो। अगर युवा वर्ग को केन्द्र में रख बात करें तो साफ है कि युवा शक्ति को आगे बढ़ाने में नया ठोर मिला है। युवाओं को नई आशा की किरण दिखी, नई उर्जा का संचार होने लगा है।

यह सब भीम विधायक सुदर्शनसिंह रावत (Bhim MLA Sudarshan Singh Rawat) के प्रयासों से संभव हुआ है। क्योंकि सुदर्शन खुद एक युवा है, भरपूर उर्जा है व कार्य करने की दृढ़ इच्छाशक्ति भी। तभी सुदर्शन आज युवा पीढ़ी के फैन बन गए है। सुदर्शनसिंह रावत का अब तक का विधायक कार्यकाल युवा पीढ़ी को समर्पित दिखा। देश के लिए मर मिटने को तैयार मगरा के ज्यादातर युवा फौजी बनना चाहते हैं। यहां हर तीसरे चौथे घर में एक फौजी है। रोजगार व स्वरोजगार के साथ खेल प्रतिभाओं को तराशने के भी उम्दा कोशिश की।

देश प्रेम, राष्ट्रीयता के लिए भी युवाओं को प्रेरित करने के विधायक सुदर्शन ने बेहतर प्रयास किए। इसमें भीम से देवगढ़ तक निकाली तिरंगा रैली ऐतिहासिक रही, जो संभवतः प्रदेश की सबसे बड़ी तिरंगा रैली (Tiranga Raily) होगी। सेना भर्ती की तैयारी हो या भर्ती प्रक्रिया में मदद की बात हो। हर जगह विधायक एक मित्रवत हर युवा के साथ नजर आ जाते हैं।

ये हुए युवाओं के लिए प्रयास

Exit mobile version