Gurjar samaj demand https://jaivardhannews.com/rajsamand-demand-for-gurjar-hostel/

Rajsamand : राजसमंद जिले के देवगढ़ में आयोजित एक विशाल रैली व महापंचायत में गुर्जर समाज ने देवगढ़ में शीघ्र ही गुर्जर छात्रावास बनाने की मांग को जोरदार तरीके से उठाया। देवसेना द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में गुर्जर समाज के लोग एकत्र हुए और उन्होंने एक स्वर में छात्रावास निर्माण की मांग की। देवनारायण बोर्ड के अध्यक्ष ने इस मांग पर सकारात्मक जवाब देते हुए छात्रावास निर्माण का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि गुर्जर समाज की शिक्षा के प्रति जागरूकता सराहनीय है और देवनारायण बोर्ड इस दिशा में हर संभव सहयोग करेगा।

Rajsamand news today : देवसेना जिला अध्यक्ष राजू खटाना ने बताया कि जिला शिक्षा के दृष्टिकोण से कमजोर है और समाज की शैक्षिक स्थिति में सुधार लाने के लिए देवनारायण बोर्ड के तहत बालिका छात्रावास को मजबूत बनाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि छात्रावास बनने से क्षेत्र की बालिकाओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने में मदद मिलेगी। देवसेना ने देवनारायण बोर्ड अध्यक्ष को एक ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन के माध्यम से देवसेना ने देवगढ़ में एक गुर्जर छात्रावास स्थापित करने और देवनारायण गुरुकुल योजना के तहत जिला मुख्यालय पर एक विद्यालय खोलने की मांग की। इस अवसर पर देवकीनंदन गुर्जर काका साहब ने समाज के सभी सदस्यों से एकजुट होकर शिक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा ही समाज के उत्थान का एकमात्र साधन है। देवनारायण बोर्ड अध्यक्ष ने कर्नल बैंसला द्वारा गुर्जर समाज के लिए किए गए कार्यों का उल्लेख करते हुए देवगढ़ में छात्रावास बनाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि वह इस दिशा में हर संभव प्रयास करेंगे। मालासेरी पुजारी हेमराज पोसवाल ने युवाओं को नशा मुक्ति और सदाचारी बनने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि युवा समाज का भविष्य हैं और उन्हें देश के विकास में अपना योगदान देना चाहिए। देवसेना के प्रदेश महामंत्री मनसुख गुर्जर ने इस मुहिम की शुरुआत की और उन्होंने कहा कि यह समाज के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। देवसेना प्रदेश संगठन महामंत्री बृजमोहन गुर्जर ने युवाओं को देवसेना से जुड़कर समाज सेवा में अपनी भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया। Demand for gurjar hostel

ये भी पढ़ें : Rajsamand : 13वीं खंडस्तरीय खेलकूद व साहित्यिक प्रतिस्पर्धा रोमांचक मुकाबलों के साथ संपन्न

Gurjar Samaj news : इस कार्यक्रम में देवगढ़ के नगर पालिका अध्यक्ष शोभालाल रेगर ने छात्रावास हेतु भूमि आवंटन के लिए प्रस्ताव बनाने का आश्वासन दिया। इस कार्यक्रम में देवनारायण भगवान जन्मस्थली मालासेरी के पुजारी हेमराज पोसवाल, अतिथि के रूप में ओमप्रकाश भडाणा अध्यक्ष देवनारायण बोर्ड राजस्थान सरकार, भीम देवगढ़ विधायक हरि सिंह रावत, लादू लाल पितलिया सहाड़ा विधायक, देवसेना प्रदेश संगठन महामंत्री बृजमोहन गुर्जर सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। सभी ने समाज के शिक्षा और स्वास्थ्य पर ध्यान देने का आह्वान किया। समाज के पंच पटेल, सरपंच गण और महिला मोर्चा की सदस्य भी इस कार्यक्रम में शामिल हुईं।