Jaivardhan News

राजसमंद की बालिका से 5 दिन गैंगरेप… सरकारी कार्मिक, ऑटो चालक सहित 7 हैवानों की करतूत…

Gangrape in rajsamand https://jaivardhannews.com/rajsamand-girl-gangraped-in-udaipur/

लक्ष्मणसिंह राठौड़ @ राजसमंद

देश की दिल्ली में मासूम निर्भया के साथ हैवान बदमाशों ने जैसी दुर्गति की थी, ठीक वैसा ही खौफनाक और राजस्थान को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। राजसमंद की मासूम बालिका के साथ एक सरकारी कर्मचारी, ऑटो चालक सहित 7 हैवान रूपी बदमाषों की करतूत सामने आई। हैवान अपनी हवस की भूख मिटाने के लिए मासूम बालिका को बार बार नोचा और न सिर्फ मानवता को तार तार किया, बल्कि दरिंदगी उजागर होने के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं। यह जरूर राहत की बात है कि पुलिस ने हैवान सरकारी कार्मिक सहित 7 बदमाषों को गिरफ्तार कर लिया।

तन- मन को झकझोर देने वाला यह सनसनीखेज मामला राजसमंद जिले में केलवाड़ा थाना क्षेत्र की 12 साल की बालिका के साथ उदयपुर में हुआ। बताया कि 5 जनवरी 2023 को नाबालिग के पिता ने उसकी बेटी की गुमशुदगी की केलवाड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। रिपोर्ट में पीड़िता के पिता ने बताया था कि 4 जनवरी को बालिका उसके घर पर नहीं पहुंची, जिस पर पीड़िता के पिता ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। जिस पर केलवाड़ा पुलिस ने बालिका की तलाश शुरू की तो 10 जनवरी को उदयपुर में बालिका लावारिस अवस्था में मिली। जब पुलिस ने बालिका के बयान दर्ज किया तो पुलिस के होश उड़ गए। मजिस्ट्रेट के समक्ष दिए बयान में पीड़िता ने बताया कि 4 जनवरी को वह अपने एक परिचित से मिलने के लिए उदयपुर पहुंची थी, तो एक ऑटो चालक उसे बहला-फुसलाकर धर्मशाला में ले गया, जहां उसके साथ उसने रेप किया। 2 दिन तक अलग अलग व्यक्ति उसके साथ दुष्कर्म करते रहे। बालिका जब यहां से बाहर निकली तो कुछ आरोपी उसे लेकर अपने साथ मावली चले गए और वहां पर भी उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। इस बीच में राजसमंद अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक शिव लाल बेरवा के नेतृत्व में विभिन्न पुलिस टीमों का गठन कर आरोपियों की तलाश शुरू की। इस मामले में पुलिस ने रोडवेज विभाग के एक सरकारी कर्मचारी समेत कुल 7 आरोपियों को पकड़ लिया।

7 में से 6 बदमाश बापर्दा गिरफ्तार

केलवाड़ा क्षेत्र की मासूम बालिका के साथ गैंगरेप करने की वारदात को सुनकर एक बारगी तो पुलिस भी दंग रह गई। बाद में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 1 आरोपी मालाराम केलवाड़ा क्षेत्र का ही रहने वाला बताया जा रहा है, जबकि 6 आरोपी उदयपुर जिले में अलग अलग स्थानों के रहने वाले हैं। पुलिस आरोपियों से गहन पूछताछ करने में जुटी है।

पूछताछ में होंगे कई खुलासे

मासूम बालिका के साथ उदयपुर में गैंगरेप होने की संगीन वारदात के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं। आखिर बालिका केलवाड़ा से उदयपुर कैसे चली गई। क्या स्थानीय व क्षेत्रीय आरोपी मालाराम ही उसे उदयपुर ले गया, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। फिलहाल इस पर पुलिस की पूछताछ जारी है। सवाल उठ रहे हैं कि 5 दिन तक उदयपुर शहर की धर्मशाला और मावली तक बारी बारी से आरोपियों ने गैंगरेप किया, तो पीड़िता की क्या स्थिति रही होगी। क्या पीड़िता ने मदद के लिए कहीं आवाज नहीं लगाई अथवा उसे डरा, धमकाया गया था या बिल्कुल उसकी हालत बिगड़ गई थी।

राजसमंद डीएसपी कर रहे अनुसंधान

नाबालिग बालिका से गैंगरेप के संगीन वारदात को लेकर एसपी सुधीर चैधरी द्वारा त्वरित जांच के लिए राजसमंद डीएसपी बेनीप्रसाद को जांच सौंपी है। डीएसपी बेनीप्रसाद के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनसे गहन पूछताछ की जा रही है।

दर्द से कराह रही पीड़िता…

संगीन वारदात के बाद मासूम बालिका सुबक सुबक कर रो रही है और दर्द से कराह भी रही है। 12 साल की उम्र में बालिका अभी तक यह नहीं समझ पा रही है कि आखिर उसके साथ यह क्या हुआ। आखिर ऐसा क्यों हुआ। फिलहाल पीड़िता चिकित्सकीय देखरेख व परिजनों के साथ है।

इतने दिन तक क्यों छुपाए रखा मामला ?

पीड़ित मासूम बालिका का 11 जनवरी 2023 को ही केलवाड़ा में पुलिस द्वारा मेडिकल कराया गया, तभी उसके साथ गैंगरेप के बारे में पता चल गया। हालांकि इस पूरे मामले को मीडिया से छुपाए रखा। अब आरोपी पकडे जाने के बाद पुलिस द्वारा खुलासा किया गया है।

Exit mobile version