news Rajsamand https://jaivardhannews.com/rajsamand-girlfriend-molested-then-attacked/

Rajsamand : देलवाड़ा कस्बे के समीपवर्ती गोलाया में 20 अप्रैल रात शराब दुकान के सेल्समैन पर जानलेवा हमला करने के आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया। Girlfriend molested then attacked

Rajsamand news : गत दो माह दस दिन से पहेली बने हमलावर की गुत्थी आखिरकार सुलझाते हुए देलवाड़ा पुलिस ने गोलाया के युवक पर जानलेवा हमले के गुनाहगार को ढुंढ निकाला है। राजसमंद जिले में खमनोर थाना क्षेत्र के गोलाया निवासी फतहसिंह गत 21 जून को सुबह अपनी दुकान पर अचेतावस्था में मिला। पीडि़त को अस्पताल ले जाया गया जहां लम्बे समय बाद भी वह अपनी चेतनावस्था में नहीं लौटने व हमलावरों का पता नहीं चलने पर पुलिस के खिलाफ ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ता गया। जिस पर पुलिस ने जन आक्रोश के बाद मुस्तैदी दिखाते हुए घटना का राजफाश करने के लिए देलवाड़ा थानाधिकारी कमलेंद्र सिंह और खमनोर थानाधिकारी भगवान सिंह के नेतृत्व में दो टीमों का गठन करते हुए देलवाड़ा थानाधिकारी को जांच सौंपी। पुलिस ने घटना स्थल पर मिले साक्ष्यों के आधार पर कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए दस दिन में हमलावर ढुंढ निकाला और उसे मनोवैज्ञानिक ढंग से पूछताछ करने पर उसने सब राज उगल कर वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया।

ये भी देखें : Plantation : न्यायाधीश की पहल पर बंदियों से बनवाए 10 हजार बीज बॉल, चरागाह में संत के सानिध्य में बीजारोपण

प्रेमिका से छेड़छाड़ करने पर किया हमला

आरोपी ने बताया कि अपनी प्रेमिका से छेड़छाड़ से क्रोधित होकर पीड़ित पर फावड़े से हमला कर उसे गंभीर घायल कर दिया। पुलिस ने रविवार को आरोपी चेतन गमेती (19) पुत्र महेन्द्र गमेती निवासी रामदेव कोलोनी मोडवा नाथद्वारा को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि आरोपी चेतन गमेती गोलाया में एक पोल्ट्री फार्म पर काम करता है। जहां वह पोल्ट्री फार्म मालिक के रिश्तेदार के साथ 20 अप्रैल को शराब पी लेकिन तलब पुरी नहीं होने पर वह पोल्ट्री फार्म के पास स्थित फतह सिंह की दुकान पर गया जहां शराब लेते समय दोनों में कुछ कहासुनी हो गई। बाद में पोल्ट्री फार्म पर शराब पीते हुए उसने दूसरी बार अपनी प्रेमिका जो पोल्ट्री फार्म पर ही थी उसे फतह सिंह के पास शराब लेने भेजा। जब प्रेमिका शराब लेकर आई तो बताया कि फतेहसिंह द्वारा उसके साथ छेड़छाड़ करने की बात प्रेमी चेतन को बताई तो चेतन आक्रोशित हो गया और तुरंत फावड़ा लेकर पिडि़त फतह सिंह की दुकान पर पहुंच गया। जहां दूकान पर बैठे फतह सिंह के सिर पर फावड़े से प्रहार किया जिस पर फतह सिंह अचेत हो गया।

घटना के बाद आरोपी गुजरात भाग गया

हमले के वक्त प्रेमिका और दो अन्य साथी भागते हुए आए और बीच-बचाव कर फतेहसिंह को छुड़ाया। बाद में प्रेमिका और दो अन्य साथियों को ये राज किसी को न बताने की हिदायत देकर दूसरे दिन चेतन गुजरात भाग गया। इस संबंध में फतह सिंह के भाई हिम्मत सिंह ने 24 अप्रैल को अज्ञात हमलावरों के खिलाफ अपने भाई को घायल करने का मुकदमा दर्ज कराया। मामले में एसपी मनीष त्रिपाठी के निर्देश पर एएसपी महेन्द्र पारीक के निर्देशन एवं डीएसपी नाथद्वारा दिनेश सुखवाल के नेतृत्व में प्रकरण पर त्वरित कार्यवाही करने एवं प्रकरण का खुलासा करने के लिए टीम गठन कर थाना देलवाड़ा की दो टीमों का गठन किया गया। टीम द्वारा घटनाक्रम के साक्ष्य को जोड़ते हुए एवं मुखबिरी से आरोपी चेतन गमेती का पता लगाकर डिटेन किया तथा मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की गई तो उसने फतेहसिंह के साथ फावड़े से मारपीट करना स्वीकार किया। जिस पर आरोपी चेतन पुत्र महेन्द्र गमेती (19) निवासी मोडवा रामदेव को गिरफ्तार किया गया।