Jaivardhan News

MLA बनने के बाद 60 में 47 दिन राजसमंद में जनता के बीच रही दीप्ति, अब आगे क्याml

Dipti 1 1 https://jaivardhannews.com/rajsamand-mla-dipti-maheswari/

दिवंगत किरण माहेश्वरी की पुत्री दीप्ति माहेश्वरी के राजसमंद विधायक बनने के बाद 60 में से 47 दिन राजसमंद की जनता के बीच रही। अब हर गांव- ढाणी के लोगों की समस्याओं से रूबरू होने के लिए दीप्ति ने विधायक आपके द्वार विशेष अभियान शुरू किया है। इसके तहत दीप्ति ग्रामीणों से रूबरू होगी और क्षेत्रीय की समस्याओं का हरसंभव मौके पर ही निस्तारण के प्रयास करेंगी।
इसको लेकर विधायक दीप्ति ने विशेष पे्रसवार्ता रखी। प्रारंभ में वरिष्ठ नेता सत्यनारायण पूर्बिया ने पे्रसवार्ता की प्रस्तावना रखी। फिर दीप्ति ने कहा कि भाजपा ही ऐसी पार्टी है, जिसके नेता व कार्यकर्ता चुनाव लड़ते है और जीतने के बाद जनसेवा में जुट जाते हैं। कांगे्रस नेता सिर्फ झूठी घोषणाएं करने के सिवाय जनता की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं रखते। कुरज के जवासिया से दीप्ति ने शुरू किए विधायक आपके द्वार अभियान दो माह तक चलेगा। प्रेसवार्ता के दौरान राजसमंद प्रधान अरविन्द सिंह, नगर मण्डल अध्यक्ष सुभाष पालीवाल, दिग्विजय सिंह भाटी, मुकेश जोशी, गणेश पालीवाल, उदयलाल अहीर, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मांगीलाल कुमावत, पर्वतसिंह आशिया, चन्द्रशेखर बागोरा, हितेश जोशी आदि मौजूद थे।

दीप्ति का लक्ष्य कोरोना मुक्त हो विधानसभा
विधायक दीप्ति ने कहा कि विधायक आपके द्वार अभियान में कोविड टीकाकरण के बारे में जन जागृति एवं शत प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य के लिए जनता से सीधा संवाद करेंगी। मुख्य लक्ष्य है कि राजसमन्द विधानसभा ऐसी विधानसभा बने, जो कोरोना मुक्त एवं टीका युक्त विधानसभा हो।

शिष्टाचार भेंट से विकास की उम्मीद
दीप्ति किरण ने 4 दिवसीय दिल्ली प्रवास के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथसिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी आदि से शिष्टाचार भेंट की।

दीप्ति का यह सपना और यह किए प्रयास
राजसमंद में फोरलेन पर टोल पास 50 रुपए करवाने के लिए केन्द्रीय मंत्री नीतिन गडकरी से मुलाकात की।
राजसमंद के सेवाली में हाइवे से द्वारकाधीश मंदिर तक एलिवेटेड रोड बनाने का प्रस्ताव दिया।
राजसमंद- चित्तौडग़ढ़ वाया रेलमगरा मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग में क्रमोन्नत करने का प्रस्ताव दिया।
केन्द्रीय आयोजना से खारी फीडर सुदृढ़ीकरण के लिए 130 करोड़ के प्रोजैक्ट स्वीकृति की मांग
राजसमंद झील से 200 किमी. लंबी नहर प्रणाली के सुदढ़़ीकरण के लिए केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह से मुलाकात कर प्रस्ताव दिया।
ऐतिहासिक नौचोकी झील के विकास व सौन्दर्यीकरण तथा सी प्लान के प्रस्ताव भी दिए।
हल्दीघाटी, श्रीनाथजी, चारभुजाजी, द्वारकाधीश मंदिर के साथ कुंभलगढ़ दिवेर, छापली, राजसमंद झील आदि पर्यटन स्थलों के विकास को लेकर केन्द्रीय पर्यटन राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल को प्रोजेक्ट सौंपा
विधायक दीप्ति ने केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मिलकर राजसमंद में एक पर्यावरण पार्क विकसित करने का प्रस्ताव दिया।
मुद्रा ऋण से इनकार करने वाले बैंकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर विधायक दीप्ति ने केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की।
केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन से भेंट में मार्बल उद्योग में व्याप्त मंदी की समस्या से अवगत कराते हुए वस्तु एवं सेवा कर दर में राहत पैकेज की मांग की।
केन्द्रीय विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद से भेंट कर राजसमंद में केंद्रीय विधि विश्वविद्यालय की स्थापना की मांग की।
विधायक दीप्ति ने उदयपुर में राजस्थान उच्च न्यायालय की खंडपीठ स्थापित करने में सहयोग का आग्रह किया।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भेंट कर महू, नीचम, उदयपुर व जोधपुर की सैन्य छावनियों की परस्पर संयोजिकता के लिए मावली- मारवाड़ रेल को जरूरी बताते हुए आमान परिवर्तन करवाने की मांग की।

Exit mobile version