Jaivardhan News

Rajsamand : 40 शहरों का सरकार करेगी कायाकल्प पर राजसमंद की न सूरत बदलेगी न ही हालात, राजसमंदवासियाें ने जताया रोष

Rajsamand news Today 7 https://jaivardhannews.com/rajsamand-rejuvenation-of-40-cities/

Rajsamand : प्रदेश की भजनलाल सरकार ने राजस्थान के शहरों की आधारभूत संरचना के विकास के लिए 18500 करोड़ की लागत से राज्य के 40 शहरों को निखारने की महत्वपूर्ण योजना तैयार की है। इन 40 शहरों के नामों की सूची जारी कर दी है, लेकिन राजसमंद शहर का नाम नहीं होने का राजसमंदवासियों को खूब मलाल हो रहा है। इसके लिए सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जा रहा है। यहां तक राजसमंद भाजपा का गढ़ माना जाता है। जिले के चारों विधानसभा में भाजपा के विधायक व सांसद भी भाजपा के होने के बावजूद राजसमंद की अनदेखी होना। राजसमंदवासियों के गले नहीं उतर रहा है।

Rajsamand BJP : कांग्रेस सरकार के समय भाजपा के नेता और जनप्रतिनिधि लगातार सरकार पर राजसमंद की उपेक्षा के आरोप लगाते रहे हैं पर वर्तमान में सरकार बदलने के बाद भी राजसमंद को तवज्जो न मिलना स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उदासीनता और असफलता को बता रहा है। जिला मुख्यालय होते हुए भी राजसमंद का नगरीय क्षेत्र आधारभूत सुविधाओं की दृष्टि से अन्य शहरों के मुकाबले काफी पिछड़ा हुआ है फिर भी राजसमंद को इस योजना में शामिल नहीं करने से स्थानीय निवासियों में सोशल मीडिया के माध्यम से रोष जताया है।

ये भी देखें : Rajsamand : दहशत फैलाने पर आदतन अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार

Rajsamand Development : इस योजना में शामिल शहरों की ऐसे बदलेगी सूरत

Rajsamand Development : प्रदेश के शामिल 40 शहरों में कायाकल्प करने की योजना है। इसमें 24 घंटे पेयजल आपूर्ति, सीवरेज जीरो वेस्ट मॉडल, विरासत का संरक्षण, मनोरंजन सुविधाएं सौंदर्यीकरण, बस स्टैंड डेवलमेंट, इंटर सिटी ट्रांसपोर्ट में सुधार, ईवी के लिए चार्जिंग स्टेशन, सड़कों की री मॉडल पार्किंग स्थल निर्माण ट्रैफिक कंट्रोल के कार्य प्रस्तावित है।

Rajasthan Sarkar : ये शहर होंगे शामिल

Rajasthan Sarkar : जयपुर, जोधपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर, बीकानेर, उदयपुर, पाली, सीकर, बांसवाड़ा, चूरू, श्रीगंगानगर, झुंझुनू, टोंक, दूदू, चौमूं, बस्सी, बगरू, चाकसू, जोबनेर, फुलेरा, शाहपुरा, रींगस, श्रीमाधोपुर, खाटूश्यामजी, दौसा, पीपाड़, बिलाड़ा, सोजत, बालेसर साटन, पुष्कर, किशनगढ़, ब्यावर, बूंदी, कैथून, केशोरायपाटन, कुम्हेर, नगर, नदबई व डीग को शामिल किया गया। इसमें से अधिकांश शहरों को जो पहले से ही स्मार्ट सिटी के तौर पर शामिल कर रखा था।

BJP Rajasthan : इनका क्या कहना है

BJP Rajasthan : ऐसा नहीं है कि राजसमंद की अनदेखी की जा रही है। मैं स्वयं जयपुर में सीएम साहब से मिली हूं। बजट से पूर्व विभाग वाइज राजसमंद में क्या जरूरत है, जो लंबित मांगे है उसका हमने पत्र दिया है। राजसमंद के विकास के लिए सीएम साहब भी काफी गंभीर है। हमारा प्रयास बड़ी योजना लागू करवाने पर है।

दीप्ति माहेश्वरी, विधायक राजसमंद
Exit mobile version