Untitled 2 copy 1 https://jaivardhannews.com/rajsamand-seminar-organized-in-the-workshop/

Rajsamand : सामाजिक कार्यकर्ता एवं प्रबुद्ध नागरिक विचार मंच समन्वयक राजकुमार दक ने कहा कि वाणी, विचार, आहार व आचरण संयम से ही तनाव और अपराध मुक्त जीवन निर्माण संभव है ऐसे में हमें संयम के इन मूल्यों को जीवन में आत्मसात करना चाहिए।

Rajsamand Police : राजकुमार दक ने बुधवार को प्रबुद्ध नागरिक विचार मंच राजसमंद की ओर से जिला कारागृह में आयोजित तनाव एवं अपराध मुक्त जीवन निर्माण संगोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप मे विचार व्यक्त करते हुए सभी बंदियों को नशामुक्ति का संकल्प दिलाते हुए कहा कि ईष्र्या, द्वेष और अंहकार के चलते जाने अनजाने में हम गलती कर बैठते हैं इससे बचते हुए जीवन में विवेक का इस्तेमाल करें। यथासंभव मौन और संतोष वृत्ति का अवलंबन करें तो अनावश्यक तनाव से मुक्ति मिल सकती है। संगोष्ठी की अध्यक्षता शिक्षा विद मंच सह समन्वयक दिनेश श्रीमाली ने की जबकि विशिष्ट अतिथि समाजसेवी आशीक बोहरा, जेल उपाधीक्षक हेमंत सालवी थे। Workshop organize in rajsamand

संगोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए दिनेश श्रीमाली ने कहा कि सकारात्मक सोच, महत्वाकांक्षा पर लगाम और नशामुक्ति जीवन को सरल सहज बनाती है।आशीक बोहरा ने अहिंसा और सभी के प्रति सम्मान का भाव रखने की बंदियों से अपील की। प्रारंभ में संगोष्ठी का विषय प्रवर्तन करते हुए हेमंत सालवी ने कहा कि नशा नाश का कारण है इससे बचना बहुत जरूरी है। अहंकार और उकसावे में हम गलती कर बैठते हैं कारागृह हमें यहां सुधार का अवसर प्रदान करता है। संगोष्ठी में मुख्य प्रहरी कजोड़मल, प्रहरी नवीन अटल, पुष्पा और आरएसी हवलदार महेंद्र सिंह भी उपस्थित थे। इस अवसर पर सभी बंदियों से हास्य योग का अभ्यास भी कराया गया।