Jaivardhan News

Rajsamand : 30 लाख रूपए कीमत की अवैध रूप से गीली लकड़ियों का परिवहन करते ट्रक जब्त

Rajsamand 6 https://jaivardhannews.com/rajsamand-truck-full-of-wet-wood-seized/

Rajsamand : क्षेत्र में हरे पेड़ों की कटाई कर इनका अवैध रूप से अन्यत्र परिवहन करते हुए मोटी रकम कमाने वाले माफिया के विरूद्ध पुलिस ने अभियान के तहत करीब 30 लाख रुपए कीमत की गीली लकड़ियों से भरे ट्रक को जब्त कर लिया।

थानाधिकारी प्रभूसिंह चुण्डावत ने बताया कि गीली लकड़ियों की कटाई करने व इनका अवैध रूप से परिवहन करते की सूचना पर हेड कॉन्सटेबल रतनलाल, कॉन्सटेबल ओमप्रकाश एवं रोहिताश आदि की टीम ने रविवार रात्रि को गश्त करते हुए गिलूण्ड पहुंचे, जहां ट्रक में गीली लकड़िया भरी दिखाई दी। पुलिस ने पीछा करते हुए ट्रक को रुकवाने का प्रयास किया, लेकिन ट्रक चालक पुलिस के वाहन को साइड दिए बिना मौके से भागने का प्रयास करने लगा। इस पर पुलिस ने दूसरे रास्ते का उपयोग करते हुए मुख्य सड़क पर अपने वाहन से अवरोध खड़ा कर सामने से आ रहे ट्रक को रुकवाया और चालक से लकड़ियों के दस्तावेज की पुछताछ की।

यह भी पढ़ें : Crime : प्रेम- प्रसंग में पड़ी युवती ने अपनी ही भतीजी को टैंक में डुबाकर मार डाला

उसके पास कोई दस्तावेज नहीं होने पर पुलिस ने करीब 30 लाख रुपए कीमत की गीली लकड़ी और ट्रक को जब्त कर लिया। साथ ही चालक हरियाणा के नूंह थाना अन्तर्गत मेवली निवासी शाहीद पुत्र आकुबहु सैन मैव को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गीली लकड़ियों से भरे ट्रक को पुलिस थाना परिसर में खड़ा कर चालक के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया।

Rajsamand : एक किलो 500 ग्राम डोडा चुरा के साथ एक गिरफ्तार

आमेट थाना क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के तहत पुलिस की नाकाबन्दी के दौरान एक किलो 500 ग्राम डोडा चुरा बरामद करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया। थानाधिकारी सुरेन्द्रसिंह शक्तावत ने बताया कि थाना आमेट की टीम ने आसन तिराहा पर रोशनलाल पुत्र नाथूलाल तेली निवासी कुमारों का मोहल्ला भीलमगरा को रुकवाया। पूछताछ कर तलाशी ली तो उसके कब्जे से एक किलो 500 ग्राम अवैध डोडा- चुरा पीसा हुआ जब्त किया, जिसकी बाजार कीमत 22 हजार 500 रुपये है। पुलिस ने आरोपी को एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया।

Exit mobile version