Jaivardhan News

Rajsamand : स्कूल की पार्किंग से गायब हुए दो बच्चे, चार घंटे की तलाश में पुलिस ने ढूंढ निकाला

Lost Child Them Find https://jaivardhannews.com/rajsamand-two-children-missing-from-school/

Rajsamand : राजसमंद के केलवा पुलिस इलाके में शुक्रवार को सुबह घर से स्कूल के लिए निकले 2 बच्चे स्कूल पहुंचे तो पार्किंग से गायब हो गए। इस घटना से स्कूल में हड़कंप मच गया। बच्चों के परिजनों को जब इस बात की जानकारी मिली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। तुरंत परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तलाशी अभियान शुरू कर दिया। पुलिस ने आसपास के इलाकों में सीसीटीवी फुटेज खंगाले और मुखबिरों का जाल बिछाया। करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस दोनों बच्चों को सुरक्षित ढूंढ निकालने में कामयाब रही। पुलिस ने बच्चों को उनके परिजनों को सौंप दिया।

Rajsamand : केलवा कस्बे के देवड़ा कॉम्प्लेक्स निवासी 14 वर्षीय प्रिंस मोदी और 10 वर्षीय नीतीश तंबोली शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे घर से स्कूल के लिए निकले। परिजनों ने दोनों बच्चों को 3 किलोमीटर दूर देवपुरा गांव की पैरामाउंट स्कूल के लिए बस में बैठाया।बच्चे स्कूल तो पहुंच गए, लेकिन स्कूल की पार्किंग से गायब हो थे। उसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए महज 4 घंटे में दोनों बच्चाें को सुरक्षित ढूंढ निकाला।

Lost Child : बच्चों के गायब होने से स्कूल में मचा हड़कंप

Lost Child : देवड़ा कॉम्प्लेक्स निवासी प्रिंस मोदी (14) और नीतीश तंबोली (10) सुबह करीब 8 बजे घर से पैरामाउंट स्कूल के लिए रवाना हुए। परिजनों ने बताया कि दोनों बच्चों को स्कूल बस में बैठाया गया था। स्कूल पहुंचने के बाद जब नीतीश के परिजन स्कूल पहुंचे और बच्चों के बारे में पूछताछ की तो पता चला कि दोनों बच्चे स्कूल में नहीं पहुंचे हैं। इस बात से परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई और उन्होंने तुरंत स्कूल प्रशासन को सूचित किया। स्कूल में हड़कंप मच गया और तलाशी शुरू कर दी गई।

ये भी पढ़ें : Accident in Rajsamand : ऑटो पलटने से आधा दर्जन से अधिक घायल, ADM बुनकर ने घायलों को पहुंचाया अस्पताल

Rajsamand Police Action : परिजन स्कूल पहुंचे तो पता चली घटना

Rajsamand Police Action : यह घटना तब सामने आई जब नीतीश के परिजन स्कूल पहुंचे और अपने बेटे के बारे में पूछताछ की। उन्हें बताया गया कि नीतीश स्कूल नहीं आया है। इस बात से चिंतित होकर नीतीश के परिजन प्रिंस के घर पहुंचे। वहां भी प्रिंस के घरवाले उन्हें यही बताने लगे कि प्रिंस भी स्कूल नहीं गया है। बाद में दोनों बच्चों के परिजन स्कूल पहुंचे और जानकारी जुटाई। तब पता चला कि दोनों बच्चे स्कूल की पार्किंग से गायब हुए हैं। इस घटना से परिजनों की चिंता बढ़ गई और वे तुरंत केलवा पुलिस थाने पहुंचे। वहां उन्होंने पुलिस को बच्चों के गायब होने की सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई। थाना इंचार्ज ओम सिंह के निर्देशन में पुलिस कॉन्स्टेबल धारा सिंह सहित पुलिसकर्मियों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया। जिसके बाद महज 4 घंटे में पुलिस ने बच्चों को तलाश लिया।

Lost Child Police Find : 4 घंटे में ढूंढ निकाला बच्चों को

Lost Child Police Find : पैरामाउंट स्कूल से गायब हुए दो बच्चों को पुलिस ने 4 घंटे बाद सकुशल ढूंढ निकाला। बच्चों की तलाश के दौरान दोपहर 12.30 बजे केलवा बस स्टैंड पर एक ठेला लारी के पास दोनों बच्चे डरे हुए दिखे। सूचना मिलते ही पुलिस कॉन्स्टेबल धारा सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने बच्चों से बात करने की कोशिश की, लेकिन वे डर के कारण नहीं बोले। कॉन्स्टेबल धारा सिंह ने सूझबूझ दिखाते हुए बच्चों को समझाया और उन्हें पुलिस थाने लेकर आए। इस बीच, बच्चों के माता-पिता भी पुलिस थाने पहुंच गए। पुलिस ने बच्चों की पहचान कर उन्हें उनके माता-पिता के हवाले कर दिया।

Lost Child in Kelwa : कई दिनों बाद आज ही गया था स्कूल

Lost Child in Kelwa : नीतीश के पिता दिलीप तंबोली ने बताया कि उनका बेटा नीतीश कई दिनों स्कूल नहीं जा रहा था। उसके बाद गुरूवार को नीतीश को समझाया कि उसे स्कूल जाना पड़ेगा क्योंकि हमने स्कूल की फीस जमा करा दी है। उसके बाद शुक्रवार को नीतीश खुद ही तैयार होकर करीब 8 बजे कॉम्पलेक्स के नीचे चला गया। उसके साथ पड़ोस में रहने वाला प्रिंस भी गया। दोनों बस में बैठ कर स्कूल चले गए थे। दिलीप तंबोली ने कहा कि जब नीतीश स्कूल पहुंचा तो पेट दर्द का बहाना बनाकर बस के पीछे चला गया और मौका देकर स्कूल बाउंड्री से बाहर आ गया। प्रिंस भी उसके साथ ही बाहर आ गया था।

बाइक से लिफ्ट लेकर पहुंचे

1 किलोमीटर पैदल चलकर और फिर बाइक पर लिफ्ट लेकर बस स्टैंड पहुंचे। वहां से, उन्होंने 1 किलोमीटर सर्विस रोड से चलकर केलवा चौपाटी तक की यात्रा की। थोड़ी देर बाद, उन्होंने एक और बाइक लिफ्ट लेकर केलवा बस स्टैंड वापस आने का फैसला किया। स्कूल छुट्टी होने का समय होने तक, वे बस स्टैंड के आसपास इधर-उधर घूमते रहे। भूख लगने पर, वे पुराने अस्पताल के पीछे बंद पड़ी दुकानों की ओर गए और अपना लंच बॉक्स खोलकर खा लिया। खाना खाने के बाद, वे वापस बस स्टैंड की ओर लौट आए। तभी, एक नाश्ते वाले ने उन्हें पहचान लिया और उनसे पूछा कि वे क्या कर रहे हैं। इसी दौरान, आसपास के कुछ लोगों ने भी उन्हें पहचान लिया और बताया कि वे आज (शुक्रवार) को स्कूल से गायब थे।

पहले भी स्कूल से घर आ गया था नीतीश

दिलीप तंबोली ने बताया कि 5 दिन पहले भी उनका बेटा नीतीश प्रार्थना के बाद स्कूल से घर आ गया था। इसी चिंता के चलते, आज भी उन्हें शंका थी। इसलिए, स्कूल बस के स्कूल पहुंचने के कुछ ही समय बाद, वे अपनी पत्नी संगीता के साथ स्कूल पहुंचे। वहां पहुंचकर उन्हें पता चला कि प्रिंस और नीतीश दोनों ही गायब हैं। यह सुनकर उनके होश उड़ गए और वे घबराहट में आ गए कि उनके बच्चे कहां गए होंगे। इसी दौरान, प्रिंस के माता-पिता लाली मोदी और रवि कुमार मोदी भी मौके पर पहुंच गए।इसके बाद, दोनों परिवारों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी।

Exit mobile version