Rajsamand School news https://jaivardhannews.com/rajsamand-villagers-locked-the-school/

Rajsamand : कुंभलगढ़ कस्बे के समीपवर्ती राउमावि धोरण में छात्राओं को व्हाट्सएप पर अश्लील मैसेज भेजने पर सोमवार सुबह कार्यवाहक प्रधानाचार्य के खिलाफ ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए स्कूल पर ताला लगा दिया। प्रदर्शन की सूचना पर जिला शिक्षा अधिकारी व ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे व आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत कर स्कूल का ताला खुलवाया।

School News : ग्रामीणों ने अधिकारियों को बताया कि आए दिन स्कूल के शिक्षक देरी से आते हैं। कार्यवाहक प्रधानाचार्य रतनसिंह बल्ला पर स्कूल की छात्राओं को व्हाट्सएप पर अश्लील मैसेज करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई नहीं करने तक स्कूल के ताला नहीं खोलने की बात पर अड़े रहे। सूचना पर कुंभलगढ़ ब्लॉक शिक्षा अधिकारी शंभूलाल टांक, कार्यालय से पृथ्वीसिंह झाला, केलवाड़ा थाने से एएसआई राम भरोसे जाप्ते के साथ स्कूल पहुंचे। ग्रामीणों ने कार्यवाहक प्रधानाचार्य बल्ला पर स्कूली छात्रों के मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगाकर सख्त कार्रवाई करने की मांग की। इस पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी टांक ने इसकी सूचना जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) नूतनप्रकाश जोशी को दी।

ये भी पढ़ें : Court decision : नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को 20 वर्ष कठोर कारावास, 30 हजार जुर्माने की सजा

School locked : जिला शिक्षा अधिकारी ने दिया कार्यवाही का आश्वासन

School locked : जिला शिक्षा अधिकारी जोशी मौके पर पहुंचे, जहां ग्रामीणों ने शिकायत करते हुए कार्यवाहक प्रधानाचार्य के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। जिला शिक्षा अधिकारी जोशी ने मौके पर छात्राओं व उनके परिजनों से बातचीत कर घटना की जानकारी ली। साथ ही व्हाट्सएप पर आए मैसेज भी छात्राओं ने जिला शिक्षा अधिकारी को बताए। जिला शिक्षा अधिकारी ने आरोपी कार्यवाहक प्रधानाचार्य के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर उपनिदेशक माध्यमिक शिक्षा उदयपुर को भेज कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। उसके बाद ग्रामीण शांत हुए। ग्रामीणों ने स्कूल स्टाफ पर देरी से पहुंचने का आरोप लगाया, जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने शिकायत का शीघ्र निस्तारण करने का आश्वासन दिया। उसके बाद स्कूल के ताले खोले गए। Dhoran School Locked

Kumbhalgarh news : इनका क्या कहना है

Kumbhalgarh news : ग्रामीणों ने स्टाफ के लेट आने व अध्यापक द्वारा छात्राओं के व्हाट्सएप पर मैसेज करने को लेकर नाराजगी जताई थी। इसकी प्राथमिक रिपोर्ट बनाकर उदयपुर संयुक्त निदेशक को भेज दी गई है। वहां से आगे की कार्रवाई के जैसे निर्देश मिलेंगे वो की जाएगी।

नूतन प्रकाश जोशी, डीईओ

ग्रामीणों ने स्कूल में तालाबंदी स्टाफ के लेट आने की वजह से की। मेरे पर जो आरोप लगाए गए वो निराधार और झूठे हैं।

रतन सिंह बल्ला, कार्यवाहक प्रधानाचार्य