Chikalwas accident 02 https://jaivardhannews.com/relief-to-families-in-chiklavas-sayo-ka-khera/

Relief to families in Chiklavas : राजसमंद जिले के सायों का खेड़ा पंचायत के चिकलवास गांव में निर्माणाधीन भवन की छत गिरने से चार परिवार के मुखिया की मौत हो गई थी, जबकि 9 लोग घायल हो गए थे। हादसे से आहत परिवार के परिजनों के लिए राहत राशि को राज्य सरकार ने मंजूरी दी है। इसके तहत चारों मृतक के परिजन को 5 – 5 लाख रुपए की सहायता राशि मिलेगी, जबकि घायलों को 50- 50 हजार रुपए दिए जाएंगे। इसके अलावा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ने के लिए भी प्रत्येक परिवार का सर्वे करते हुए पात्रता के अनुसार परिजनों को लाभान्वित करने के लिए जिला कलक्टर डॉ. भंवरलाल ने विशेष निर्देश जारी कर दिए है।

Rajsamand News : जिला कलक्टर डॉ. भंवरलाल ने बताया कि 29 जुलाई रात को चिकलवास हादसे में भगवतीलाल मेघवाल, भंवरलाल मेघवाल, कालूलाल मेघवाल व शांतिलाल मेघवाल की मौत हो गई थी, जिनके परिजनों को मुख्यमंत्री आयुष्मान दुर्घटना बीमा योजना के तहत पांच पांच लाख रुपए की राशि दी जाएगी। इसके लिए चारों ही परिवारों के मृतक व परिजनों के आवश्यक दस्तावेज, ग्राम पंचायत, पटवारी, तहसील स्तर पर सारी विभागीय कार्रवाई तत्परता से करने के लिए नाथद्वारा उपखंड अधिकारी अजय अमरावत को विशेष निर्देश जारी किए गए हैं। एसडीएम के निर्देशन में पंचायत व प्रशासनिक टीम चारों मृतक व उनके परिवार तथा घायलों के बारे में आवश्यक जानकारी व दस्तावेज जुटाए जा रहे हैं। चिकलवास हादसे के इस पूरे प्रकरण की प्रभावी माॅनिटरिंग अतिरिक्त जिला कलक्टर नरेश बुनकर द्वारा की जा रही है, जो लगातार हादसे से प्रभावित परिवारों से संपर्क में है और ग्राम पंचायत स्तर तक कार्यरत पंचायत व राजस्व महकमे की टीम के कामकाज की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। इस तरह जल्द ही मृतक के आश्रित परिजनों के बैंक खाते में 5-5 लाख रुपए की राशि जमा हो जाएगी।

Chikalwas accident or Four corpses were raised

Chikalwas accident : घायलों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से राशि

Chikalwas accident : अतिरिक्त जिला कलक्टर नरेश बुनकर ने बताया कि चिकलवास हादसे में घायलों को आवश्यक राहत दिलाने के संबंध में जिला कलक्टर द्वारा मुख्यमंत्री कार्यालय को अवगत करवाया गया। साथ ही नाथद्वारा विधायक विश्वराज सिंह मेवाड़ ने भी मुख्यमंत्री से घायलों को सहायता राशि दिलाने के लिए अनुरोध किया। क्योंकि सभी घायलों को मुख्यमंत्री आयुष्मान दुर्घटना बीमा योजना के तहत नियमानुसार राशि देय नही है। इस पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा हादसे घायल 9 लोगों को मुख्यमंत्री सहायता कोष के रिवाल्विंग फंड से प्रत्येक को चोट प्रतिवेदन के आधार पर अधिकतम 50-50 हजार रुपए तक की सहायता स्वीकृत की गई है।

Dr CP Joshi पहुंचे चिकलवास, MLA Vishvraj Singh ने मोबाइल से की बात

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी बुधवार दोपहर चिकलवास गांव पहुंचे, जहां मृतक भगवतीलाल, भंवरलाल, शांतिलाल व कालूलाल के घर पहुंचे और सांत्वना व्यक्त की। साथ ही अध्ययनरत बच्चों की पढ़ाई की फीस उनके द्वारा वहन करने का भरोसा दिलाया। साथ ही पीड़ित परिवारों की मदद के लिए हरसंभव तत्पर रहने का आश्वासन दिया। इसके अलावा नाथद्वारा विधायक विश्वराजसिंह मेवाड़ अभी विधानसभा चलने से जयपुर प्रवास है। ऐसे में प्रतिनिधि के तौर पर हरदयालसिंह, शिशोदा सरपंच भगवानसिंह, पूर्व सरपंच सज्जनसिंह व भाजपा कार्यकर्ता पहुंचे और परिजनों को विधायक से मोबाइल पर वार्ता करवाई। साथ ही आवश्यक सहायता राशि भुगतान का आश्वासन दिया।

CP Joshi 01 https://jaivardhannews.com/relief-to-families-in-chiklavas-sayo-ka-khera/

Rajsamand : सहायता राशि स्वीकृत, जल्द होगा भुगतान

Rajsamand : आयुष्मान भारत योजना के तहत चारों मृतक परिजनों को पांच पांच लाख रुपए व घायलों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 50-50 हजार रुपए सहायता राशि दी जाएगी। इसके लिए सभी परिवारों के आवश्यक दस्तावेज तैयार करते हुए विभागीय कार्रवाई को लगभग पूरा कर लिया है और जल्द ही आश्रितों के बैंक खाते में राशि जमा हो जाएगी।

डॉ. भंवरलाल, जिला कलक्टर राजसमंद