Jaivardhan News

राजस्थान में पाबंदियां हटी : पहली से पांचवीं तक के स्कूल खुलेंगे, नई गाइडलाइन जारी

01 33 https://jaivardhannews.com/restrictions-removed-in-rajasthan-schools-from-1st-to-5th-will-open-new-guidelines-issued/

राजस्थान में कोरोना के मामले लगातार घटने से सरकार ने नई गाइडलाइन जारी कर राजस्थान में सभी पाबंदियां हटा दी गई है। पहली से पांचवीं तक के बच्चों के स्कूल खोलने की मंजूरी दे दी है। बुधवार से बच्चों की ऑफलाइन क्लास शुरू हो जाएंगी। स्कूल में ऑफलाइन क्लास के लिए पेरेंट्स की सहमति जरूरी है। पेरेंट्स की मर्जी के खिलाफ बच्चों को स्कूल नहीं बुलाया जा सकेगा। ऑनलाइन क्लास का ऑप्शन भी रखना होगा। नई गाइडलाइन बुधवार 16 फरवरी से लागू होगी। 2 साल बाद राजस्थान पूरी तरह अनलॉक होने जा रहा है।

शादियों से लेकर हर समारोह में अब अनलिमिटेड लोग शामिल हो सकेंगे। 250 लोगों की लिमिट हटा दी गई है। क्लब, रेस्टोरेंट, होटल, जिम, सिनेमा, मल्टीप्लेक्स अब 100 फीसदी क्षमता से चल सकेंगे। विदेशों से राजस्थान में आने वाले सभी यात्रियों का एयरपोर्ट कोविड टीम को आवश्यक रूप से RT-PCR जांच करना अनिवार्य होगा। RT-PCR जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने तक विदेश से आने वालों को 7 दिन तक के लिए संस्थागत या होम क्वारैंटाइन किया जाएगा।

Exit mobile version