Road accident in rajsamand https://jaivardhannews.com/road-accident-death-in-rajsamand/

शहर देहात की सड़कों पर बेकाबू रफ्तार में चलती एक बस ने रोड किनारे खड़े एक व्यक्ति को चपेट में लेकर कुचल दिया। यह हादसा राजसमंद जिले में चारभुजा के पास हुआ। हादसे के बाद गंभीर घायल राहगीर को तत्काल गढ़बोर अस्पताल ले जाया गया, मगर तब तक दम तोड़ दिया।

चारभुजा थाना प्रभारी गोवर्धन सिंह ने बताया कि बामणिया, चारभुजा निवासी परताराम (50) पुत्र रामा बलाई गोमती से केलवाड़ा मार्ग पर स्थित छोगाला पेट्रोल पम्प के पास खड़ा था। तभी आमेट से चारभुजा की तरफ जा रही बेकाबू बस ने सड़क किनरे खड़े परताराम बलाई को चपेट में ले लिया। हादसे में बस की टक्कर से गंभीर घायल परताराम बलाई को तत्काल गढ़बोर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद मौके पर बड़ी तादाद में ग्रामीण एकत्रित हो गए। सूचना पर चारभुजा थाने से हैड कांस्टेबल राकेश सिंह मय जाब्ते के घटना स्थल पर पहुंच गए। मौके पर एकत्रित लोगों को हटाते हुए समझाइश की और यातायात व्यवस्था बहाल करवाई। साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में परिजनों के आने पर शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। फिर सोहनलाल बलाई की रिपोर्ट पर चारभुजा थाना पुलिस ने बस चालक के खिलाफ लापरवाहीपूर्वक बस चलाकर दुर्घटना कारित करने का प्रकरण दर्ज कर लिया। bus accident in rajsamand

भाई पम्प पर गया था डीजल लेने

बताया कि मृतक परताराम व उसका बड़ा भाई सोहनलाल बलाई दोनों ही कृषि कार्य के लिए डीजल लेने के लिए छोगाला पेट्रोल पम्प पर पहुंचे थे। सोहनलाल पम्प से डीजल भरवा रहा था, तभी आमेट की तरफ से तेज रफ्तार में आई बस ने परताराम को चपेट में ले लिया। हादसे के बाद भाई सोहनलाल के साथ कई लोग मौके पर दौड़कर गए और उसे अस्पताल पहुंचाया, मगर गंभीर चोट के चलते मौत हो गई।

ट्रेवल्स बसों की रफ्तार पर कोई अंकुश नहीं

हाइवे से लेकर गांव की सड़कों पर भी ट्रेवल्स बसें बेकाबू रफ्तार में चलती है, जिसकी वजह से आए दिन हादसे हो रहे हैं, लेकिन न तो पुलिस द्वारा उनके खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई की जा रही है और न ही परिवहन महकमे के अधिकारी गंभीर है। इधर, दलित आदिवासी एवं घूमंतु अधिकार अभियान संयोजक एसएल भाटी ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर शहर व ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों पर तेज रफ्तार में चलने वाली ट्रेवल्स बसों पर कार्रवाई की मांग की गई।