01 85 https://jaivardhannews.com/robbed-8-50-lakh-with-chilli-in-the-eye/
घायल ललित का अस्पताल में उपचार करते हुए।

राजसमंद। भीलवाड़ा फोरलेन पर खंंडेल चौराहा से कुरज मार्ग पर रविवार शाम को एक युवक की आंखों में मिर्ची डालकर उसका आठ लाख 50 हजार रुपए से भरा बैग लूट लिया। बदमाशों ने युवक को जगह-जगह चाकू मारकर घायल भी कर दिया। युवक मकान बनवाने के लिए दरीबा से रुपए लेकर देवगढ़ जा रहा था।

घटना के बाद घायल युवक को राहगीर अस्पताल लेकर गए। पुलिस ने घटना के बाद आरोपियों की तलाश में जिले भर में नाकाबंदी करवाई, लेकिन देर शाम तक लुटेरों का कहीं कोई सुराग नहीं लगा। राजसमंद-भीलवाड़ा फोरलेन पर खंडेल चौराहा पर जहां वारदात हुई वह जगह खंडेल चौकी से महज 250 मीटर दूर है। फोरलेन पर खंडेल चौराहा पर ओवरब्रिज बना हुआ है। ओवरब्रिज की एक ओर कुंवारिया थाना क्षेत्र की खंडेल चौकी है। जबकि ओवरब्रिज के दूसरी ओर कुरज जाने का मार्ग है।

हमले से बेसुध हुआ युवक
राजसमंद डीप्टी बेनी प्रसाद मीणा ने बताया कि देवगढ़ माणक चौक हाल दरीबा निवासी ललित (32) पुत्र धर्मराज पालीवाल रविवार शाम को बाइक से दरीबा से देवगढ़ जा रहा था। कुरज से खंडेल चौराहा के बीच सुनसान मार्ग पर दो बाइक पर चार बदमाश खड़े थे। ललित के पास आते ही बदमाशों ने उसकी आंखों में मिर्च डालकर हाथ, गले आदि पर चाकू से पांच वार किए और उसके पास से 8 लाख 50 हजार रुपए से भरा बैग लूट कर ले गए। चाकू के वार से ललित गंभीर रूप से घायल हो गया और वह बेसुध होकर गिर गया। एक राहगीर ने फोन से ललित के बड़े भाई देवगढ़ निवासी महेश पालीवाल को सूचना दी तथा घालय ललित को कुरज अस्पताल लेकर गया। सूचना पर डिप्टी बेनीप्रसाद व थानाधिकारी पेशावर खान मौके पर पहुंचे।

पिता ने मकान बनाने के लिए दिए थे 8 लाख
ललित ने बताया कि शुक्रवार को एटीएम से 40 हजार रुपए निकाले और घर रख दिए। करीब 6 माह पूर्व पिता धर्मचंद पालीवाल ने मकान बनाने के लिए 8 लाख रुपए नकद दिए जो दरीबा स्थित क्वार्टर पर रखे थे। ललित की पत्नी हेमा पालीवाल हिन्दुस्तान जिंक में प्रयोगशाला में कार्यरत है। 24 मई को देवगढ़ में मकान बनाने के लिए नींव का मुहूर्त था। इस पर ललित पालीवाल रुपए लेकर देवगढ़ के लिए रवाना हुआ लेकिन कुरज से खंडेल मार्ग पर बदमाशों ने आंख में मिर्ची डालकर ललित से साढ़े आठ लाख रुपए लूट लिए।

लूटेरे मास्क लगाकर रास्ते में खड़े थे
कुरज-खंडेल चौराहा मार्ग पर दो बाइक पर चार लड़के मास्क लगाए खड़े थे। जैसे ही पास में गया तो एक बदमाश ने लाल मीर्ची पाउडर निकाला और फेंक दिया। जिसे आंखों में मीर्ची गिरने से बाइक से गिर गया। बदमाश बैग छीनने लगे। विरोध करने के पर मारपीट करते हुए बैग ले गए। ललित ने जोर से हल्ला मचाया तो बादमाश बाइक लेकर भाग छूटे और आस-पास के लोग दौड़कर आए व ललित को कुरज अस्पताल ले गए जहां प्राथमिक उपचार कर आंखों में ठंडक करने की दवा लगाई। लूट की सूचना पर जिले भर के सभी थाना क्षेत्रों में सशस्त्र नाकाबंदी करवाई। बाइक सवारों की तलाश जारी करते हुए 4 टीमों का गठन किया। संभावित स्थानों पर दबिश दी गई। आरोपियों की मोबाइल लोकेशन सहित प्रमुख चौराहों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने का प्रयास जारी है। पुलिस सभी पहलुओं पर जांच करते हुए आरोपियों की तलाश प्रारंभ कर दी।