Jaivardhan News

Video : राजसमंद में दीवार के सुरंग कर बैंक में डाका, शातिर दो युवक सीसीटीवी कैमरे में हुए कैद

लक्ष्मणसिंह राठौड़ @ राजसमंद

राजसमंद जिले में बैंक डकैती की वारदातें काफी बढ़ गई है। दो दिन पहले भीम क्षेत्र में पीपली का बाडिय़ा में एटीएम मशीन को उखाड़ ले गए, जबकि अब दीवार में सुरंग कर बैंक में ही डाका डालने का मामला सामने आया। हालांकि बैंक में चोरी करने घुसे बदमाशों के फुटेज सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। घटना के बाद पुलिस ने संदिग्ध गतिविधि के बदमाशों की तलाश शुरू कर दी, जिससे पुलिस को कुछ अहम सुराग हाथ लगा है और कुछ संदिग्ध बदमाशों को हिरासत में भी लिया है, जिससे पुलिस का दावा है कि जल्द ही वारदात का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

पुलिस के अनुसार कुंभलगढ़ उपखंड मुख्यालय के केलवाड़ा कस्बे में स्थित राजसमंद अरबन बैंक की शाखा में रात को दो अज्ञात बदमाश पीछे की तरफ दीवार में छेद करके अन्दर घुस गए। बदमाशों ने केश काउंटर व आस पास के सभी दराजे खोली, लेकिन सारी नकद राशि बैंक के स्ट्रॉंग रूम में थी। बदमाशों ने स्ट्रॉंग रूम का गेट तोडऩे का भी प्रयास किया, लेकिन गेट नहीं खोल पाए। आखिर में थक हारकर दोनों ही बदमाश वापस बैंक से उसी सुरंग के जरिये निकलकर फरार हो गए। बैंक में करीब 78 लाख रुपए से ज्यादा की राशि थी, जो चोरी होने से बच गई। बदमाशों ने केश काउंटर के साथ सभी दराजों का सामान इधर उधर बिखेर दिया और गुरुवार सुबह जब शाखा प्रबंधक के साथ कर्मचारी बैंक पहुंचे, तो पीछे की दीवार में सुरंग देखकर उनके होश उड़ गए। फिर सूचना पर केलवाड़ा थाना प्रभारी शैतानसिंह नाथावत मय जाब्ते के घटना स्थल पर पहुंच गए। मौके पर बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। साथ ही पुलिस द्वारा सभी पहलुओं पर गहन जांच शुरू कर दी गई। इसके तहत केलवाड़ा कस्बे व आस पास के इलाके में फुटेज के आधार पर संदिग्ध लोगों की तलाश शुरू की गई, जिसमें मकान निर्माण कार्य में कुछ संदिग्ध लोग दिखाई दिए। इस पर केलवाड़ा थाना पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर गहन पूछताछ की जा रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही चोरी के प्रयास की वारदात का खुलासा हो जाएगा।

तत्काल गठित की पुलिस टीम
बैंक में घटना स्थल का मुआयना करने के बाद केलवाड़ा थाना प्रभारी शैतानसिंह नाथावत ने डीएसपी नरपतसिंह के दिशा निर्देशानुसार टीम का गठन कर लिया। क्षेत्र में मकान निर्माण कार्य स्थलों के साथ सभी जगह संदिग्ध गतिविधि अथवा बिना पुलिस सत्यापन के रह रहे लोगों के बारे में जानकारी हासिल की गई। क्षेत्र में सक्रिय अन्य बदमाशों का रिकॉर्ड भी खंगाला गया और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गहन तहकीकात की गई। पुलिस की दिनभर की कसरत के बाद देर रात को अहम सुराग हाथ लग गया।

केलवाड़ा कस्बे के लोगों में हडक़ंप
बैंक की दीवार में छेद कर चोरी की वारदात के प्रयास की घटना को लेकर केलवाड़ा कस्बे के आम लोगों में भी डर व दहशत व्याप्त हो गई। क्योंकि जब बदमाश बैंक में चोरी के लिए दीवार में छेद कर सकते हैं, तो अन्य अन्य जगह भी इस तरह से चोरी की आशंका को लेकर लोग काफी सहम गए। दिनभर क्षेत्र में काफी चर्चा का विषय बना रहा।

जल्द करेंगे खुलासा
बैंक में चोरी प्रयास के मामले की गहन जांच की जा रही है। कुछ खास सुराग भी हाथ लगे हैं और उसी आधार पर तहकीकात की जा रही है। उम्मीद है कि जल्द से जल्द वारदात का खुलासा हो जाए और आरोपी पकड़ लिए जाएंगे।
शैतानसिंह नाथावत, थाना प्रभारी केलवाड़ा

Exit mobile version