Jaivardhan News

Robbery : फेक पुलिसकर्मी बन विदेशी पर्यटक से 29.50 लाख रुपये लूटे, तीन आरोपी गिरफ्तार

Untitled 2 copy 3 https://jaivardhannews.com/robbery-29-50-lakh-looted-from-foreign-tourist/

Robbery : राजधानी जयपुर में घूमने के लिए आए एक विदेशी पर्यटक से बदमाशों ने 29.50 लाख रूपए लूट लिए। बताया कि पर्यटक को बदमाश पार्टी के बहाने लेकर गए जहां पर फेक पुलिसकर्मी बन ड्रग्स के केस में फंसाने की धमकी दी। हालांकि पर्यटक थाना पुलिस ने तीन बदमाशों काे गिरफ्तार कर लिया वहीं उनके ती साथियों की तलाश जारी है।

पुलिस ने बताया कि जापान का विदेशी पर्यटक सासो ताकेशी जयपुर में 2 दिसम्बर 2022 को वह जयपुर में घूमने के लिए आए थे और कबीर मार्ग बनीपार्क स्थित होटल मोरबी इन में रुके थे। जयपुर घूमने निकलते समय होटल के बाहर उन्हें ऑटोरिक्शा ड्राइवर शरीफ मिला। जापानी भाषा का ज्ञान होने के कारण, उन्होंने जयपुर घूमने के लिए शरीफ से 600 रुपये में सौदा तय किया। दिनभर जयपुर घूमने के दौरान, सासो ताकेशी और शरीफ की अच्छी दोस्ती हो गई। शाम को, पार्टी करने के बहाने, शरीफ उन्हें झोटवाड़ा में असगर के घर ले गया। पार्टी में शरीफ के साथ कयूम, असगर और मुबारिक भी मौजूद थे। असगर ने खुद को बड़ा बिजनेसमैन बताया और सासो ताकेशी को रुपये इन्वेस्ट करने पर बड़े प्रॉफिट का लालच दिया। पार्टी खत्म होने के बाद, सासो ताकेशी खा-पीकर अपने होटल रूम में आकर सो गए।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election : मंच पर भिड़े कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व मंत्री नेता, मच गया बवाल, कांग्रेस की किरकिरी

पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने विदेशी पर्यटक से लूट के मामले में आरोपी असगर खान (55) निवासी रामगढ़ सेठान सीकर, हसनपुरा सदर निवासी शरीफ बैक (41) व धानका बस्ती यादव चौक हसनपूरा सदर निवासी कयूम को गुरूवार रात को दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। हालांकि पुलिस द्वारा इसी मामले में फरार तीन आरोपियों की तलाश की जार ही है। पुलिस ने पर्यटक से लूटे गए पैसे बरामद कर लिए साथ ही पुलिस कई वारदातों के खुलासे के प्रयास में जुट गई।

पर्यटक के साथ धोखाधड़ी का रचा ड्रामा

4 दिसंबर को, विदेशी पर्यटक ताकेशी गंगा नदी देखने जाने वाला था। शरीफ और कयूम ने पहले से योजना बनाई थी। उन्होंने ताकेशी को बताया कि असगर के गांव में एक बड़ी पार्टी हो रही है। वे उसे मनाने में सफल रहे और उसे रामगढ़ सेठान सीकर ले गए। वहां दो दिन तक पार्टी करते हुए उसे बड़े-बड़े प्रलोभन दिए गए। 6 दिसंबर की रात को, दो आदमी पुलिसकर्मी बनकर मकान में घुस आए। उन्होंने भांग का धंधा करने का आरोप लगाते हुए ताकेशी को जेल भेजने की धमकी दी। ड्रग्स केस में फंसने के डर से, असगर ने पुलिसकर्मियों से पैसे लेकर उसे छोड़ने की बात कही। उसके रुपए और सोने के गहने लेने के बाद भी उसे डराया गया। रुपयों की डिमांड पूरी करने के लिए ताकेशी को क्रेडिट कार्ड का यूज करने के लिए कहा गया। दोनों पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर सभी उसे जयपुर ले आए। वहां दो बड़े शोरुमों से क्रेडिट कार्ड के जरिए 26.50 लाख रुपए का सोना खरीदा गया। फर्जी पुलिसकर्मियों को सोना देकर भेज दिया गया। जेल जाने से बचने की कहकर आरोपियों ने ताकेशी को जयपुर एयरपोर्ट पर छोड़ दिया। उसके बाद भी वॉट्सऐप चेटिंग कर धमकाकर असगर ने मुबारिक के बैंक अकाउंट में 2.87 लाख रुपए ट्रांसफर करवाए। जब ताकेशी को धोखे का एहसास हुआ, तो उसने ई-मेल के जरिए पर्यटन थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

Exit mobile version