Jaivardhan News

Rocky aur Rani ki Prem Kahani : दादा- दादी को मिलाने की कोशिश में Boys or Girls Love story

Prem kahani https://jaivardhannews.com/rocky-aur-rani-ki-prem-kahani-kahani-or-love/

Rocky aur Rani ki Prem Kahani : रॉकी और रानी की गजब प्रेम कहानी है। रोचक बात यह है कि दादा-दादी, जो कि लंबे समय से खोए हुए प्रेमी हैं, को फिर से मिलाने की कोशिश करते हैं रॉकी और रानी। दादा व दादी को मिलाने की कोशिश में ही रॉकी व रानी को भी प्यार हो जाता है। यह कहानी एक पंजाबी परिवार की है, जो काफी रोमांचक भरी है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह जाएंगे। कहानी दिल्ली में रहने वाले दो लड़के लड़की की है।

यह कोई काल्पनिक कहानी नहीं, बल्कि एक हिन्दी फिल्म की कहानी है। इस फिल्म के एक्टर Ranveer Singh है, जबकि हीरोइन Alia Bhatt है। फिल्म की शुरुआत रॉकी से शुरू होती है, जिसका जन्म एक पंजाबी परिवार में हुआ था, जो एक वैश्विक कंपनी धनलक्ष्मी स्वीट्स का मालिक है, जो परिचित कुलमाता, धनलक्ष्मी द्वारा संचालित है। उनके पति का परिचय एक ऐसे व्यक्ति के रूप में किया गया है जो एक दिन सीढ़ियों से गिर गया, जिससे उसे याददाश्त संबंधी समस्या हो गई। वर्तमान समय में, वह व्हीलचेयर से बंधा हुआ है जबकि वह रॉकी के पिता के साथ व्यवसाय चलाती है। साथ में उनका परिवार काफी पारंपरिक है। क्योंकि उनकी बहन को अरेंज मैरिज करने के लिए मजबूर किया जा रहा है और उसके वजन के कारण उसे अपमान कहा जाता है, जबकि उसकी मां को खुद से पहले सभी की सेवा करनी पड़ती है।

rocky aur rani ki prem kahani : दादा- दादी की प्रेम कहानी

जब एक पुरस्कार समारोह में, दादाजी को लगता है कि एक यादृच्छिक महिला जामिनी नाम की कोई है, जिसके कारण रॉकी उसे ढूंढने की कोशिश करता है और बाहर जाता है। यह उसे एक टेलीविजन समाचार एंकर रानी के पास ले जाता है, जिसकी दादी जामिनी है। रानी एक उदार बंगाली परिवार से आती है जो रॉकी से अलग नहीं हो सकती है, लेकिन जब वह उसके काम पर आता है और उसके साथ सक्रिय रूप से छेड़खानी करना शुरू कर देता है, तो उसे यह पसंद आने लगता है। दोनों अपने दादा-दादी से मिलने की योजना बनाते हैं और जब वे मिलते हैं, तो पता चलता है कि वे बहुत पहले पूर्व प्रेमी थे, लेकिन केवल एक सप्ताह के लिए। लेकिन धनलक्ष्मी को यह बिल्कुल भी मंजूर नहीं है, इसलिए वह दादाजी को अपने साथ ले जाती है। इससे रॉकी और रानी को दादा-दादी से गुप्त रूप से मिलने के लिए गुप्त तरीके खोजने पड़ते हैं, जिससे दो अलग-अलग नवोदित रोमांस शुरू होते हैं। जैसे ही दादा-दादी हाथ पकड़कर कविता पर चर्चा कर रहे हैं, रॉकी और रानी कॉलम के पीछे बातें कर रहे हैं। लेकिन आरंभ से ही, हमें कुछ अंतर दिखाई देते हैं। वह उच्च शिक्षित है और वह मुश्किल से ठीक से बोल पाता है या बुनियादी शब्दों का अर्थ नहीं जानता है। और सबसे बढ़कर, वह बंगाली है और वह पंजाबी है।

pyar ki kahani : प्रपोज की कोशिश में टूट जाता है रिश्ता

लेकिन जब रॉकी रानी को प्रपोज करने की कोशिश करता है, तो वह इसे जल्दबाजी समझती है और वहीं उससे रिश्ता तोड़ लेती है। उसे काम के लिए कश्मीर भेजा गया है और वह पूरे समय केवल रॉकी के बारे में सोच रहती है। इसलिए जब वह लौटती है, तो वह उसे अपनी वास्तविक भावनाओं के बारे में बताने की कोशिश करती है, जिससे दोनों एक साथ वापस आ जाते हैं। फिर वे घर बदलने का फैसला करते हैं, रॉकी रानी के परिवार के साथ रहेगा और इसके विपरीत – दोनों के बीच की बाधाओं को दूर करने की कोशिश करने के लिए। रॉकी खराब हो गया है और कॉफी बनाना भी नहीं जानता है और रानी के माता-पिता की बंगाली समूह बैठकों से उसे बाहर रखा गया है, क्योंकि उसे शर्मिंदगी के रूप में देखा जाता है। इस बीच, रॉकी का परिवार रानी के साथ बुरा व्यवहार करता है। उसकी माँ और बहन उसके साथ हैं, जिन्हें वह मूल रूप से यहाँ चल रही शक्ति की गतिशीलता से खुद को मुक्त करने के लिए कहती है। आख़िरकार, वे ऐसा करते हैं। रानी एक टेलीविजन शो में रॉकी की माँ की गायन क्लिप भी भेजती है, जो उसे ऑडिशन के लिए आने के लिए कहती है।

लेकिन एक पार्टी में प्रशंसक को तब परेशानी हुई जब धनलक्ष्मी ने मंच पर रानी के पिता को कथक करने के लिए मजबूर करने की कोशिश की, जो उनका जुनून है, जिससे हर कोई जो नहीं समझता है वह उसका मजाक उड़ाता है क्योंकि वह एक पुरुष है जो कुछ ऐसा कर रहा है जिसे एक पुरुष के लिए बहुत अधिक महिला के रूप में देखा जाता है। रॉकी इससे भयभीत हो जाता है और रानी के पिता से कथक सीखने जाता है और नृत्य करना सीखता है। जब दुर्गा पूजा आती है, तो रॉकी अपने परिवार को आमंत्रित करता है और रानी के पिता के साथ प्रदर्शन करता है, जिससे उसके पिता और दादी नाराज हो जाते हैं। जब टकराव होता है, तो रानी अपने पिता को धक्का देती है, जिससे दोनों के बीच और अधिक तनाव पैदा होता है, लेकिन रॉकी, उसकी मां और बहन उस रात घर छोड़ने का फैसला करते हैं। दादाजी को चिकित्सीय आपात स्थिति होने के कारण वे बाधित हो जाते हैं और उनकी मृत्यु हो जाती है। अंतिम दृश्यों में, रानी का परिवार अंतिम संस्कार में जाता है। रॉकी के पिता तिजोरी उनके घर जाते हैं और उन्हें बताते हैं कि रॉकी बाहर है और रानी से शादी करना चाहता है। वह रॉकी के साथ एक संगीतमय दृश्य में बाहर भागती है और फिर उनकी भव्य शादी होती है।

rocky aur rani kii prem kahaani : 2023 में रिली हुई थी फिल्म

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी 2023 की हिन्दी भाषा की फ़िल्म है। इसे करण जौहर द्वारा निर्देशित किया गया है। फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट एक विपरीत व्यक्तित्व वाले जोड़े की भूमिका में हैं। जो शादी से पहले तीन महीने तक एक-दूसरे के परिवारों के साथ रहने का फैसला करते हैं। धर्मेंद्र, जया बच्चन, शबाना आज़मी, तोता रॉय चौधरी, चूर्णी गांगुली, आमिर बशीर और क्षिति जोग उनके परिवार के सदस्यों की भूमिका निभाते हैं। धर्मा प्रोडक्शंस और वायकॉम 18 स्टूडियोज के तहत निर्मित इस फिल्म की घोषणा जुलाई 2021 में की गई थी। यह ऐ दिल है मुश्किल के बाद करण जौहर की पहली फिल्म है। यह 28 जुलाई 2023 को समीक्षकों से सकारात्मक समीक्षा के साथ रिलीज़ हुई थी। ₹160 करोड़ के उत्पादन बजट और ₹18 करोड़ की मार्केटिंग लागत पर निर्मित, इसने दुनिया भर में ₹343 करोड़ से अधिक की कमाई की है।

Love story : पूरी फिल्म् में हंसी ठहाको का मजा

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी फिल्म बहुत ही शानदार है, जिसमें दर्शक पूरी फिल्म में बार बार हंसते ही रहते हैं। हंसी ठहाकों से दर्शक लौटपोट हो जाते हैं। फिल्म में कुछ दृश्य ऐसे हैं जो सचमुच बहुत अच्छे हैं। वास्तव में इसका बहुत आनंद लिया और नृत्य में महिलाओं और लिंग पहचानों के प्रति स्वीकृति और अधिक उदार होने के बारे में रानी के भाषण (और उनके परिवार के) देखने में बहुत सुखद थे।

Exit mobile version