Jaivardhan News

राजनगर थाना प्रभारी हनुवंतसिंह ने छात्रों को दिलाई शपथ, देखिए

WhatsApp Image 2023 07 15 at 3.11.41 PM https://jaivardhannews.com/saint-palls-school-rajsamand/

राजसमंद शहर के सेंट पॉल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में भव्य व रंगारंग अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वृत निरीक्षक श्रीमान हनवंत सिंह जी राजपुरोहित, राजनगर थाना उपस्थित थे। प्रारंभ में बैंड की मधुर धुन के साथ अतिथियों का स्वागत भारतीय परंपरा अनुसार तिलक और पगड़ी पहनाकर किया गया।

संस्था प्रधान फादर जॉनी मैथ्यू ,व्यवस्थापक फादर बेसिल तथा अतिथियों द्वारा ध्वजारोहण ,परेड निरीक्षण ,परेड सलामी के बाद दीप प्रज्वलन किया गया ,साथ ही ईश वंदना के बाद हेड बॉय आकाश बी. नायर , हेड गर्ल प्राची शाही, दल नाटकों को अनुशासन प्रभारियों के साथ सभी कक्षा के मॉनिटर को बैज द्वारा अलंकृत करते हुए शपथ दिलाई गई तथा मुख्य अतिथि डॉ. हनवंत सिंह राजपुरोहित जी ने बच्चों को यातायात के नियमों का पालन करने ,हेलमेट पहनने ,कर्तव्यनिष्ठता से अपने दायित्वों का निर्वहन करने, पर्यावरण संरक्षण, पानी और बिजली की बचत करने तथा अपने प्रत्येक जन्मदिवस पर कम से कम 11 वृक्ष लगाने का प्रण दिलाया।

साथ ही व्यवस्थापक फादर बैसिल ने छात्रों को जीवन में आने वाली नई चुनौतियों का सामना करने तथा पूरी कर्तव्यनिष्ठा से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने की सलाह दी ।इसी दौरान विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न रंगारंग प्रस्तुतियां दी। संस्था प्रधान फादर जॉनी मैथ्यू ने विद्यार्थियों को जीवन में सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ने तथा अपने व्यक्तित्व को निखारने के साथ – साथ दूसरों की अच्छाइयां देखने और आत्म सुधार की प्रेरणा दी। कार्यक्रम का संचालन तथा अंत में आभार व्यक्त विद्यार्थियों द्वारा किया गया।

Exit mobile version