BJP 2 https://jaivardhannews.com/second-list-of-bjp-candidates-may-come-today/

BJP : शनिवार को दिल्ली में सीईसी के बैठक आयोजित हुई, जिसमें राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए बची लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लग गई है। जानकारी के अनुसार संभावना है कि आज BJP की दूसरी सूची आ सकती है। बताया जा रहा है कि कुछ लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी रिपीट हो सकते हैं। वहीं आज 6 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा संभव है।

भाजपा ने 25 लोकसभा सीटों में से 15 पर प्रत्याशी घोषित कर दिए, हालांकि अभी भी 10 सीटों पर प्रत्याशी घोषित करना बाकी है। ऐसे आज प्रत्याशी की घोषणा हो सकती है। बता दें कि जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण दौसा, करौली- धौलपुर झुझंनु और श्रीगंगानगर जहां पर BJP ने अपने प्रत्याशी घोषित नही किए है। दिल्ली में आयोजित CEC की बैठक आयोजित हुई जिसमें सीएम भजनलाल, सीपी जोशी, प्रदेश चुनाव प्रभारी डॉ विनय सहस्त्रबुद्धे और चुनाव सह प्रभारी विजया रहाटकर मौजुद थे। बैठक में राजस्थान की 10 लोकसभा सीटों को लेकर विचार- विमर्श हुआ।

BJP : इन सीटाें पर नए चेहरे हो सकते है

राजस्थान में विधानसभा चुनाव में झुझुनू सीट से सांसद नरेंद्र कुमार को चुनाव लड़ाया था जो हार गए। उसके बाद संभावना है कि पार्टी यहां पर किसी नए चेहरों को उतार सकती है। हालांकि इस सीट पर नरेन्द्र कुमार की पुत्रवधू हर्षिनी कुल्हरी का नाम लगभग तय माना जा रहा है। बता दें कि दौसा से सांसद जसकौर मीणा, करौली-धौलपुर सांसद मनोज राजोरिया व टोंक-सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया की जगह पार्टी नए चेहरे उतार सकती है।

इन सीटों पर चेहरें हो सकतें है रिपीट

  • श्रीगंगानगर- इस सीट पर BJP पूर्व केन्द्रीय मंत्री निहालचंद मेघवाल काे रिपीट कर सकती है। हालांकि आपको बता दें कि यहां पर प्रदेश अध्यक्ष कैलाश मेघवाल का नाम भी चर्चा में है।
  • भीलवाड़ा– यहां से BJP मौजूदा सांसद सुभाष चंन्द्र बहेड़िया को रिपीट कर सकती है।
  • जयपुर शहर– इस लोकसभा सीट से रामचरण बोहरा को रिपीट किया जा सकता है।
  • अजमेर– इस सीट पर BJP भागीरथ चौधरी को उतार सकती है। हालांकि भागीरथ चौधरी को विधानसभा चुनाव में किशनगढ़ से प्रत्याशी बनाया था। जहां पर वे चुनाव हार गए थे।