Jaivardhan News

Video : BJP के वीरमसिंह का आरोप- पूर्व MLA हरिसिंह ने 27 लाख रिश्वत लेकर बनाया भीम प्रधान

देश- प्रदेश में राजनीतिक खींचतान के साथ विधायकों की खरीद फरोख्त के आरोप तो कई बार लग गए, मगर इस बार राजसमंद जिले में भीम प्रधान वीरम सिंह चौहान के 27 लाख रुपए रिश्वत देकर प्रधान बनने का गंभीर आरोप लगाया है। प्रधान ने भाजपा के वरिष्ठ नेता व भीम के पूर्व विधायक हरिसिंह रावत पर आरोप लगाया कि 27 लाख रुपए रिश्वत लेकर उसे प्रधान बनाया। इससे राजसमंद के साथ राजस्थान की राजनीति में हडक़ंप मच गया। इसको लेकर हर कोई एक बार चौंक गया, मगर यह हकीकत हैं, नीचे आप देख सकते हैं कि वीरमसिंह ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया को शिकायती पत्र भेजा है, वह भी देख सकते हैं और प्रधान वीरमसिंह चौहान ने बयान भी जारी किया, जो ऊपर वीडियो में है।

Viram Singh Chouhan https://jaivardhannews.com/serious-allegations-against-bjp-leader-and-former-mla-bhim-pradhan-made-by-paying-27-lakh-rupees/

भीम प्रधान वीरमसिंह ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया के नाम पत्र भेजकर व वीडियो वायरल करते हुए यह खुलासा किया है। प्रधान वीरमसिंह ने बताया कि पंचायत चुनाव में वह भाजपा प्रत्याशी के रूप में पंचायत समिति सदस्य का चुनाव लडक़र जीता। फिर पूर्व विधायक हरिसिंह रावत ने प्रधान बनने के लिए 30 लाख रुपए मांगे, मगर वह रिश्तेदार व मित्रों से उधर लेकर 27 लाख रुपए का ही प्रबंध कर पाया। इस पर पूर्व विधायक हरिसिंह ने भाजपा के बड़े नेताओं को देने के लिए 27 लाख रुपए मांगे। बाद में मुझे पता चला कि पार्टी में ऐसा कोई नियम नहीं है। जबरन पूर्व विधायक हरिसिंह रावत ने मुझसे रुपए ऐंठ लिए। भाजपा तो नियम व सिद्धांतों पर चलने वाली पार्टी है, जिसमें भ्रष्टाचार कहीं बर्दाश्त नहीं किया जाता। इस पर पूर्व विधायक हरिसिंह से 27 लाख रुपए वापस मांगे गए, तो वे हर बार उसकी बात को नजरअंदाज करते रहे। इस पर राजसमंद सांसद दीया कुमारी को भी 29 मई को ब्यावर में शिकायत की। प्रधान वीरमसिंह ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष से मांग की है कि पूर्व विधायक हरिसिंह रावत को पार्टी से बर्खास्त किया जाए। साथ ही उन्हें न्याय दिलाने की मांग की है।

बोले हरिसिंह रावत : उंगली नहीं उठा सकता

मैंने कोई पैसा नहीं लिया। वीरमसिंह से अभी बात करता हूं। अभी अभी मुझे भी पता चला है। आप तो जानते ही है। विपक्षी लोग जो द्वेषता के चलते मुझ पर झूठे और बेबुनियाद आरोप लगाते रहते हैं। अब भी प्रधान वीरमसिंह को भडक़ा कर इस तरह के झूठे आरोप लगाए हैं। मेरे 20 साल के कॅरियर में कोई उंगली नहीं उठा सकता। इसलिए मैं कहता हूं कि ये सारे आरोप झूठे और राजनीतिक षडय़ंत्र रचा गया है और बेवजह मुझे फंसाया जा रहा है।

विधायक सुदर्शनसिंह बोले- भाजपा का अंदरुनी मामला

हरिसिंह रावत द्वारा द्वेषता से विपक्षी द्वारा षडय़ंत्र पूर्वक झूठे आरोप लगाने के सवाल पर सुदर्शनङ्क्षसह रावत ने कहा कि भाजपा का अन्दरुनी मामला है। इसमें मेरा कोई लेना देना नहीं है। भाजपा का ही एक जनप्रतिनिधि जो प्रधान है और 27 लाख रुपए लेकर प्रधान बनाने की शिकायत कर रहा है, तो गंभीर है। सुदर्शनसिंह ने कहा मैं तो भ्रष्टाचार के मुद्दे पर ही चुनाव लड़ा था और उसी आधार पर भ्रष्टाचार की वजह से हरिसिंह को जनता ने हराया। अब पार्टी को भी ऐसे नेता को हटा देना चाहिए।

Exit mobile version