Fire in Shop https://jaivardhannews.com/shop-fire-plywood-showroom-ashes-massive-fire/

Shop fire : नए प्लाईवुड शॉरूम का उद्घाटन होने से पहले ही भीषण आग की चपेट में आकर जलकर राख हो गया, जबकि दो दुकानों में कपड़े का मॉल भी आग से जल गया। आग लगने के बाद करीब 6 घंटे तक दो दमकल, टैंकरों से आग बुझाने के प्रयास किए, तब आग पर काबू पाया जा सका। आग बुझने के बाद भी तीनों दुकान व मकान भट्‌टी की तरह तप रहा है, जिसके अंदर जाना तो दूर नजदीक खड़े रहना भी मुश्किल है। आगजनी से प्लाईवुड व कपड़े के शॉरूम में करीब 50 से 60 लाख रुपए का नुकसान बताया जा रहा है। पीड़ित ने थाने में आगजनी से हुए नुकसान की रिपोर्ट दी, तो पुलिस ने प्रकरण दर्ज करते हुए सभी पहलुओं पर गहन जांच शुरू कर दी। प्रथम दृष्टया बिजली लाइनों में शोर्ट सर्किट के चलते आग लगना सामने आ रहा है।

Rajsamand news today : देवगढ़ थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि नारायणजी का मोहल्ला, देवगढ़ निवासी कन्हैयालाल (43) पुत्र रमेशचंद्र सुथार का भीलवाड़ा रोड मार्ग पर पुरानी सब्जी मंडी के पास दो मंजिला भवन बनाया, जहां नीचे तीन दुकानें और ऊपर फर्नीचर शॉरूम के लिए फर्नीचर सजाया गया। इसी सप्ताह फर्नीचर शॉरू का उद्घाटन होना प्रस्तावित था। कालाजी आयरन नामक शॉरूम में प्लाईवुड, स्टील के फर्नीचर में टेबल, कुर्सी, सोफा, बैड, अलमारी सहित विभिन्न तरह के लकड़ी, स्टील व उत्पाद शामिल है। बताया जा रहा है करीब 20 लाख के फर्नीचर का स्टॉक किया गया और नीचे एक दुकान में शॉरूम है, जबकि ऊपर पूरा गोदाम है। इसी तरह लालजी खेड़ा, मदारिया निवासी श्रवणसिंह राजपूत की इसी भवन के अंदर दो दुकानों में रेडिमेट कपड़े का एफके फैशन नामक शॉरूम है, जो करीब चार माह पहले शुरू किया गया था। डबल दुकानों में रेडिमेड कपड़ों के अलावा जनरल सामान का बीस बीस लाख के करीब स्टॉक है, जो आग की चपेट में आने से जलकर राख हो गया। आग से फर्नीचर, कपड़ो के अलावा खरीद- फरोख्त संबंधी सारे दस्तावेज, बैंक पासबुक, चेकबुक सहित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जल गए।

ये भी पढ़ें : Terrorist attack : जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला, राजस्थान के 2 जवान शहीद : सर्च ऑपरेशन जारी

Gas Cylinder Blast : गैस सिलेंडर भी फटने से बढ़ी आग

Shop fire in devgarh https://jaivardhannews.com/shop-fire-plywood-showroom-ashes-massive-fire/

Gas Cylinder Blast : कन्हैयालाल सुथार के फर्नीचर शॉरूम में एक गैस सिलेंडर भी पड़ा हुआ था। आग लगने से गैस सिलेंडर भी गर्मी के चलते विस्फोट हो गया। इस कारण आग बढ़ गई और ज्यादा नुकसान हुआ है। सिलेंडर धमाके की वह से भवन भी काफी क्षतिग्रस्त हो गया है। इससे पीड़ित शॉरूम संचालकों के साथ मकान के क्षतिग्रस्त होने का भी बड़ा नुकसान हुआ है।

Devgarh in Shop Fire : विद्युत लाइन में शोर्ट सर्किट से लगी आग

Devgarh in Shop Fire : कन्हैयालाल सुथार ने बताया कि मकान में दो दिन से बिजली सप्लाई में तकनीकी गड़बड़ होने पर अजमेर विद्युत वितरण निगम देवगढ़ में शिकायत कर दी, मगर सुनवाई नहीं हुई और न ही समस्या का समाधान हुआ। इसी कारण शोर्ट सर्किट से आग लगी और यह नुकसान हुआ है। इसलिए विद्युत निगम से आगजनी के नुकसान का मुआवजा दिलाया जाए।

Devgarh News : मकानों में आ गई दरारें, तप रहा पूरा मकान

Devgarh News : कन्हैयालाल सुथार ने बताया कि रात को दुकान में कब आग लगी, इसका कोई पता नहीं है, मगर संभवतया रात 3 बजे आग लगी होगी। फिर तड़के 4 बजे तक आग के बारे में पता चल गया। फिर सूचना पर दो दमकल मौके पर पहुंच गई, निजी टैंकरों से भी पानी मंगवाया और आग बुझाने के प्रयास शुरू हुए और सुबह 9 बजे बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग बुझने के बाद दुकानों के साथ मकान में कई दरारें पड़ गई और दीवारें तड़क गई। इससे पूरा भवन ही जर्जर हो गया है।

Fire in Rajsamand : छह घंटे में आग पर काबू

Fire in Rajsamand : रात में अज्ञात कारण से आग लग गई। तड़के चार बजे दमकल पहुंच गई और पुलिस जवानों व शहर के लोगों ने आग बुझाने में मदद की। करीब छह घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। इससे प्लाईवुड व कपड़े के दो शॉरूम जल गए। दो दुकान में कपड़े का शॉरूम था, जबकि एक में प्लाईवुड शॉरूम।

अनिल कुमार, थाना प्रभारी पुलिस थाना देवगढ़