Jaivardhan News

SOG और पुलिस की कार्यवाही : टैंकर और पिकअप से 8,200 लीटर अवैध बायोडीजल जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार

01 100 https://jaivardhannews.com/sog-and-police-action-8200-liters-of-illegal-biodiesel-seized-from-tanker-and-pickup-driver-arrested/

एसओजी टीम उदयपुर और चारभुजा पुलिस ने लाम्बोड़ी के पास शिवशक्ति होटल से 8 हजार 200 लीटर मिलावटी अवैध बायोडीजल के साथ टैंकर और बोलेरो पिकअप के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया।

राजसमंद जिले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) टीम उदयपुर और चारभुजा पुलिस ने अवैध गतिविधियों पर संयुक्त कार्रवाई करते हुए 8,200 लीटर मिलावटी तरल पेट्रोलियम पदार्थ से भरा टैंकर, एक पिकअप के साथ एक आरोपी गिरफ्तार किया। चारभुजा थानाधिकारी भवानी शंकर ने बताया कि एसओजी टीम उदयपुर की सूचना पर NH-8 स्थित शिव शक्ति होटल सरहद लाम्बोडी पर चारभुजा पुलिस टीम पहुंची। जहां मौजूद एसओजी टीम उदयपुर के साथ खड़े टैंकर की तलाशी ली। टेंकर में तीन चैंबर में से आगे के दो चैंबर 4-4 हजार लीटर तरल पेट्रोलियम पदार्थ से भरे हुए थे, जबकि सबसे पीछे वाला चैंबर खाली थी। इस दौरान पास ही एक बिना नम्बर की पिकअप खड़ी थी। जिसमें दो प्लास्टिक की टंकियां रखी थी, जिसमें से एक में टंकी में 200 लीटर तरल पेट्रोलियम पदार्थ भरा मिला।

एसओजी ने भीलवाड़ा के प्रतापनगर निवासी टैंकर ड्राइवर बलवीर सिंह (40) पुत्र प्रदीप सिंह मेड़तिया से पूछताछ की तो उसने टैंकर और पिकअप उसकी होना बताया। वह तरल पेट्रोलियम पदार्थ के बारे में कोई वैध कागजात नहीं दिखा पाया। इस पर टीम ने रसद विभाग को सूचना दी। सूचना पर रसद विभाग के प्रवर्तन अधिकारी विजय सिंह और पेट्रोल पंप प्रतिनिधि जांच उपकरण के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद तरल पेट्रोलियम पदार्थ की डेंसिटी चेक की गई तो 851.3 होना पाई गई। इस पेट्रोलियम पदार्थ को एक कटोरी में रख उसको जलाया गया तो ज्वलनशील पाया गया। पुलिस ने मिलावटी तरल पेट्रोलियम​​​​​​​ पदार्थ और दोनों वाहन को जब्त कर लिया। साथ ही ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया।

Exit mobile version