01 46 https://jaivardhannews.com/sports-stadium-will-be-built-with-five-crores/

राजसमंद | शहर के पास भाणा गांव में खेल स्टेडियम निर्माण के लिए 60 बीघा आवंटित की है, जबकि 20 बीघा जमीन पहले से आवंटित है। ऐसे में अब 80 बीघा में स्टेडियम बनेगा। इस पर करीब 5 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है। सांसद ने केन्द्र सरकार की सौगात बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया है, जबकि नगरपरिषद सभापति अशोक टांक ने प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार की बजट घोषणा का परिणाम बताया है। खैर, राज्य सरकार बनाए या केन्द्र सरकार, खेलप्रेमियों के लिए सुखद खबर है।

सांसद दीया कुमारी ने मोदी सरकार का आभार व्यक्त करते हुए मीडिया संयोजक मधुप्रकाश लड्ढा ने बताया कि प्रथम चरण की कार्रवाई पूरी हो गई और अब दूसरे चरण में केंद्र द्वारा बजट स्वीकृत करवा कर स्टेडियम निर्माण का शुरू किया जाएगा।

राजसमंद नगर परिषद सभापति अशोक टांक ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी के प्रयासों एवं विशेष पहल पर राजसमन्द में खेलों को प्रोत्साहन के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए सीएम अशोक गहलोत, खेलमंत्री अशोक चांदना एवं जिला प्रभारी मंत्री उदयलाल आंजना ने राज्य बजट में राजसमन्द को अनूठी सौगात दी थी। इसके तहत जयपुर स्थित एसएमएस स्टेडियम की तर्ज पर यह अत्याधुनिक स्टेडियम बनेगा। इसमें वॉलीबॉल, बास्केटबॉलए रेसलिंगए जूड़ो आदि के खिलाडिय़ों को खेल सुविधाएं मुहैया होगी वहीं फुटबॉल व हॉकी के मैदान, 400 मीटर सिंथेटिक ट्रेक, पपैवेलियन बनेंगे। साथ ही हसमें मल्टीपरपज हॉल भी उपलब्ध होगा जबकि पूरा परिसर चारदिवारी से सुरक्षित रहेगा। यह स्टेडियम आगामी दो वर्ष में बनकर तैयार हो जाएगा। जिला कांग्रेस अध्क्ष देवकीनंदन गुर्जर, पीसीसी सदस्य हरिसिंह राठौड़, पूर्व जिला प्रमुख नारायण सिंह भाटी, नगर परिषद सभापति अशोक टांक आदि ने हर्ष जताते हुए कहा कि खेल एवं खिलाडिय़ों को बढावा देने के लिए राज्य सरकार लगातार अहम कदम उठा रही है तथा राजसमन्द में इस तरह का अत्याधुनिक व सर्व सुविधायुक्त स्टेडियम बनना पूरे क्षेत्र के लिए गौरव का विषय है। निश्चित ही इससे राजसमन्द क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को तलाशने एंव तराशने की दिशा में प्रभावी कदम बढ़ेंगे जो सुकूनदायी होंगे।