Suicide https://jaivardhannews.com/suicide-woman-in-devgarh-rajsamand/

राजसमंद जिले में पारिवारिक गृह क्लेश के चलते एक पूर्व महिला पार्षद ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा लिया। प्रथम दृष्टया चाचा सुर से सम्पत्ति विवाद के चलते सुसाइड करने का आरोप है।

देवगढ़ थाना प्रभारी पूरणमल मीणा ने बताया कि कसरींग घाटी, देवगढ़ निवासी पूर्व पार्षद ज्योति पंवार (31) पत्नी म्मितसिंह पंवार ने 22 अक्टूबर दोपहर बाद घर में ही जहरीला पदार्थ खा लिया। तबीयत बिगडऩे पर परिजन उसे तत्काल देवगढ़ अस्पताल ले गए, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद राजसमंद रेफर कर दिया गया। रास्ते में ही दम तोड़ दिया। बाद में उसके शव को वापस देवगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मोर्चरी में रखवाया गया। घटना के बाद शनिवार सुबह महिला के पीहर भीलवाड़ा के आसींद से दर्जनों लोग देवगढ़ पहुंच गए और महिला के पिता ने पति व ससुर को क्लीन चिट देते हुए काकिया ससुर की प्रताडऩा की वजह से आत्महत्या करने का आरोप लगाया। पूर्व महिला पार्षद ज्योति के पिता रणवीरसिंह की रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज करते हुए समग्र पहलुओं पर गहन जांच शुरू कर दी।

चाचा ससुर पर व्यवसाय हड़पने का आरोप

रणवीरसिंह ने रिपोर्ट में बताया कि उनकी बेटी ज्योति की शादी करीब दस वर्ष पहले हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही चाचा ससुर व उसके ससुर ने मिलकर साझेदारी में व्यवसाय किया। फिर व्यवसाय में घाटा बताकर चाचा ससुर ने सारा कारोबार हड़प लिया, जिसकी वजह से उसके परिवार को काफी नुकसान हुआ। चाचा ससुर केसरसिंह और उसकी पत्नी शांतादेवी द्वारा मृतका के परिवार को घर से बाहर निकाल दिया। मृतका सम्पत्ति विवाद के चलते परेशान थी। मृतका के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

अब समग्र पहलुओं पर जांच

पूर्व महिला पार्षद के सुसाइड को लेकर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया है। साथ ही अब सभी पहलुओं पर गहन जांच की जाएगी और जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

पूरणमल मीणा, थाना प्रभारी देवगढ़