07 https://jaivardhannews.com/teachers-meeting-news/

राजसमंद। राजस्थान शिक्षक संघ (एकीकृत) की वर्चुअल बैठक हुई। इसमें शिक्षा विभाग में कोरोना से मृतक कर्मचारियों और अधिकारियों को श्रद्धांजलि दी। प्रदेश अध्यक्ष गिरिराज शर्मा ने कहा कि अनेक साथी कार्मिक इस महामारी की चपेट में आने से उनका असमय निधन हो गया है। संघ का प्रत्येक पदाधिकारी और कार्यकर्ता दु:खी है, जिस व्यक्ति ने हमारे साथ काम किया, आज वो हमारे बीच नही है। ऐसे कार्मिकों के आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति दिलाने की त्वरित कार्रवाई करवाने का जिम्मा अब शिक्षक संघ एकीकृत करेगा।
राजसमंद जिलाध्यक्ष महेश कुमार जाट ने बताया कि बैठक में शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ की जिमेदारी दुगनी हो जाती है कि स्वर्गवासी साथी के परिवार की जिमेदारियो को हम सभी को ख्याल रखते हुए परिवार जनों की हरसंभव मद्दद करे हर स्तर पर एकजुट रहकर एक दूसरे का साथ देने का समय है। प्रदेश संग़ठन महामंत्री चन्द्रभान चौधरी ने बताया कि बैठक में इस माहमारी में जिन साथियो की मौत हुई उनके परिवार जनों के मृतक आश्रित अनुकम्पा नियुक्ति प्रकरण सहित ग्रेच्युयिटी, सीएल- पीएल भुगतान, जीपीएफ, राज्य बीमा या एनपीएस भुगतान के प्रकरण हमारे साथी कार्यकर्ता अपने अपने स्तर पर सहयोग कर प्राथमिकता से पूर्ण करवाएंगे। कुछ साथी कोरोना ड्यूटी के दौरान निधन हो गया है, उनके भी ड्यूटी लाभ राज्य सरकार स्तर प्राप्त करवाने का भरपुर प्रयास करेंगे।
प्रदेश महामंत्री विपिन जैन ने कहा कि मृतक साथी के परिवार को सरकारी कामकाज की जानकारी कम हो सकती है। परिवार पर आर्थिक दबाव भी बढ़ जाता है। इसलिये सभी को अपना कर्तव्य मानकर संघ की अपील पर खूब सहयोग करें। मीडिया प्राभारी गोपालराम आसोलिया ने कहा कि अपना भी फर्ज बनता है हम स्वयं को सुरक्षित रखते हुए सहयोग करे। कई कार्यकर्ताओ ओर पदाधिकारियों ने अपने परिजनों को भी खोया है शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ इस दु:ख की घड़ी में उनके साथ भी कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है सहयोग ही सच्ची श्रंद्धांजलि होगी। वर्चुअल बैठक में पुष्पराज शक्तावत, जयनारायण कड़ेचा, मधुसुदन शर्मा, कैलाशचन्द्र जाट आदि मौजूद थे।