Site icon Jaivardhan News

राजसमंद : तहसीलदार ने अवैध खनन कर रहे चार ट्रैक्टर व एक जेसीबी जब्त की

01 50 https://jaivardhannews.com/tehsildar-seized-four-tractors-and-one-jcb-doing-illegal-mining/

पहाड़ी पर अवैध खनन करते दो ट्रैक्टर और जेसीबी को प्रशासन ने जब्त किए। अवैध खनन रूकवाने और कार्यवाही के लिए तहसीलदार मौके पर पहुंचे और थाने में सूचना दी जिस पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा और वाहनों को जब्त किए।

नंदावट पहाड़ी क्षेत्र से साेमवार काे अवैध खनन करते हुए पत्थर तोड़कर टैक्ट्ररों में भरकर बेचने के मामले में तहसीलदार बाबूलाल ने कार्रवाई करते हुए चार ट्रैक्टर व एक जेसीबी मशीन जब्तकर पुलिस काे साैंपा। खननकर्ता जेसीबी की सहायता से पहाड़ी से पत्थर तोड़कर ट्रैक्टर में डालकर बेच रहे थे। तहसीलदार मौंके पर पहुंचते ही जेसीबी चालक ने खनन कार्य बंद कर दिया।

तहसीलदार ने थाने में सूचना दी, इस पर हेड कांस्टेबल मोहम्मद सलीम, कांस्टेबल बजरगसिंह मय जाप्ता मौंके पहुचे। पुलिस ने हाथोहाथ चारों ट्रेक्टर एवं जेसीबी को कब्जे में लेकर खनिज विभाग काे सूचना दी। पुलिस ने अवैध खनन स्थल पर जेसीबी चालक दर्रा निवासी केसरसिंह 35 पुत्र मोहनसिंह रावत को शांतिभंग के आराेप में गिरफ्तार किया। अवैध खनन की सूचना पर खनन विभाग के अधिकारी थाने में पहुंचे। वहीं कार्रवाई के दौरान एएसआई नेमीचंद, गौतमकुमार, डालूराम, शौकत खां सहित जाप्ता पहुंचा था।

Exit mobile version