Jaivardhan News

Terrorist attack : जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला, राजस्थान के 2 जवान शहीद : सर्च ऑपरेशन जारी

News 1 https://jaivardhannews.com/terrorist-attack-in-jammu-and-kashmir/

Terrorist attack : जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के डेसा गांव में आतंकवादियों ने सेना के एक कैप्टन सहित 4 जवानों पर गोलियां बरसाईं, जिसमें वे वीरगति को प्राप्त हो गए। इस हमले में एक पुलिसकर्मी भी शहीद हुआ, जिससे कुल 5 लोगों की जान चली गई। शहीद जवानों में राजस्थान के झुंझुनूं जिले के रहने वाले दो जवान भी शामिल हैं। दोनों जवान राष्ट्रीय रायफल्स में तैनात थे। शहीद जवानों की पहचान सिपाही अजय सिंह पुत्र कमल सिंह नरूका, निवासी भैसावता कलां, बुहाना तहसील और सिपाही बिजेंद्र सिंह दौराता पुत्र रामजीलाल, निवासी ढाणी खुबा, डूमोली कलां के रूप में हुई है। यह आतंकी मुठभेड़ डोडा शहर से करीब 55 किलोमीटर दूर हुई थी। मंगलवार सुबह दोनों जवानों के परिवारों को उनके शहीद होने की खबर मिली।

Rajasthan News : कल आएंगें पार्थिव शरीर

Rajasthan News : शहीद जवान अजय सिंह की पार्थिव देह बुधवार सुबह 9:15 बजे सिंघाना से भैसावता कलां (झुंझुनूं) पहुंचेगी। शहीद जवान को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके गांव से शहीद यात्रा निकाली जाएगी। अजय सिंह ने 6 साल पहले सेना में ज्वाइन किया था और जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। उनके पिता कमल सिंह नरूका भी सेना में हवलदार रह चुके हैं। शहीद जवान अजय सिंह का गांव भैसावता कलां में शोक का माहौल है। उनके परिवार, रिश्तेदारों और ग्रामीणों का जमावड़ा लगा हुआ है। शहीद के पार्थिव शरीर के गांव पहुंचने पर अंतिम संस्कार की रस्में अदा की जाएंगी।

Jammu& Kashmir Attack : परिवार का रो – रोकर बुरा हाल

Jammu& Kashmir Attack : शहीद अजय सिंह का परिवार, जो मूल रूप से खेतड़ी के पास भैसावता कलां गांव का रहने वाला है, वर्तमान में पिलानी के हरिनगर इलाके में रहता है। मंगलवार सुबह, शहीद की पत्नी, शालू कंवर को सेना के अधिकारियों का फोन आया, जिसने उन्हें उनके पति की शहादत की दुखद खबर दी। यह सुनकर शालू बेसुध हो गईं। थोड़ी देर बाद, उन्होंने परिवार के अन्य सदस्यों को इस हृदय विदारक घटना की जानकारी दी। शहीद अजय सिंह के पिता, कमलसिंह, को जब बेटे की शहादत की खबर मिली, तो वे गहरे दुःख में डूब गए और बिलख पड़े। आसपास के लोगों ने उन्हें संभालने की पूरी कोशिश की। यह पूरे परिवार और पिलानी के लोगों के लिए एक अत्यंत दुःखद घटना है।

Army Officer Martyr : सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने कर दी फायरिंग

Army Officer Martyr : जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एक संयुक्त टीम ने सोमवार से ही डेसा जंगल के धारी गोटे उरारबागी इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ था। सर्च ऑपरेशन के दौरान, आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी और भागने की कोशिश की। भारतीय सेना के जवानों ने उनका पीछा किया, लेकिन घने जंगल का फायदा उठाकर आतंकवादी बार-बार सुरक्षाबलों को चकमा देते रहे। सोमवार रात करीब 9 बजे, सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच फिर से मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में, 5 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्भाग्य से, इलाज के दौरान इन जवानों ने शहादत प्राप्त कर ली।

Terrorist organization kashmir tigers : आतंकी संगठन कश्मीर टाइगर्स ने ली हमले की जिम्मेदारी

Terrorist organization kashmir tigers : जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में सोमवार रात को हुए आतंकी हमले के बाद सेना इलाके में हेलिकॉप्टर और ड्रोन की मदद से आतंकियों की तलाश कर रही है। यह डोडा जिले में पिछले 34 दिनों में पांचवां एनकाउंटर है। इससे पहले, 10 जुलाई की शाम को भी डोडा में मुठभेड़ हुई थी। 26 जून को भी एक मुठभेड़ हुई थी और 12 जून को भी डोडा में 2 आतंकी हमले हुए थे।आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े कश्मीर टाइगर्स ने हमले की जिम्मेदारी ली है। संगठन ने दावा किया है कि उनके हमले में सेना के एक कैप्टन समेत 12 जवान शहीद हुए हैं और 6 घायल हुए हैं।

Exit mobile version