नाथद्वारा विधायक एवं राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी के हाथ पैर तोडऩे व गर्दन काटने की धमकी का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल ऑडियो में शिशोदा गांव के सज्जनसिंह के नाम से वायरल हुए एक ऑडियो में सीपी जोशी को धमकी दी जा रही है। ऑडियो में धमकी दी जा रही है कि शिशोदा में पैर रखने पर उसके पैर काट देंगे। कथित तौर पर यह वार्ता का वीडियो सज्जनसिंह व श्यामलाल नामक व्यक्ति के बीच है। वायरल ऑडियो के बारे में सज्जनसिंह ने मीडिया को बताया कि यह ऑडियो उनका नहीं है और न ही उनके द्वारा कोई धमकी दी गई है।

वायरल ऑडियो में सज्जनसिंह बताए जा रहे आदमी ने श्यामजी नामक व्यक्ति को कई बार यह कहा कि सीपी जोशी गांव में आए तो दर्गन काट दी जाएगी। करीब एक मिनट 41 सैकंड का यह ऑडियो चर्चा का विषय बना हुआ है। दोनों शख्य के बीच बातचीत में सज्जनसिंह नामक व्यक्ति सीपी जोशी का नाम लेकर शिशोदा में पैर रखने की की चुनौती दी जा रही है। गांव में आने पर गर्दन काटने तक की धमकी ऑडियो में दी जा रही है। ऑडियो में बेहद गंभीर किस्म की भाषा का प्रयोग किया गया है। श्यामजी से बातचीत के दौरान सज्जनसिंह द्वारा गाली गलोच करते हुए अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया गया । इस पूरे मामले में जब मीडिया द्वारा सज्जनसिंह से बातचीत की गई, तो सज्जनसिंह ने कहा कि यह ऑडियो उनका नहीं है और न ही उनके द्वारा कोई धमकी दी गई है। दूसरी तरफ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने भी मीडिया को बताया कि उनके पास न तो ऐसा कोई ऑडियो आया है और न ही उन्हें कोई जानकारी है। इसलिए वे इस बारे में कुछ नहीं कह सकते।

चर्चा में है शिशोदा सरपंच

उल्लेखनीय है कि शिशोदा के पूर्व सरपंच सज्जन सिंह को कथित तौर पर तीसरी संतान होने पर संभागीय आयुक्त द्वारा अपात्र घोषित कर दिया। इसके दूसरे ही दिन यह ऑडियो वायरल हुआ। साथ ही संभागीय आयुक्त द्वारा सज्जनसिंह को स्थायी तौर पर अपात्र घोषित कर दिया, जो भविष्य में पंचायतीराज संस्थाओं का कोई भी चुनाव नहीं लड़ सकेंगे।

मेरा नहीं है ऑडियो

सोशल मीडिया पर धमकी देने का ऑडियो उनका नहीं है। उनके द्वारा कोई धमकी नहीं दी गई है।
सज्जनसिंह, पूर्व सरपंच शिशोदा

मेरी जानकारी में नहीं

धमकीभरा ऑडियो उनके पास नहीं आया और न ही उन्हें इस बारे में कोई जानकारी है। इसलिए वे इस बारे में कुछ नहीं कह सकते।
डॉ. सीपी जोशी, नाथद्वारा विधायक एवं विधानसभा अध्यक्ष