Jaivardhan News

राजसमंद : सरकारी स्कूल में चोरी पोषाहार कक्ष का ताला तोड़ ले गए इलेक्ट्रॉनिक कांटा, सिलेंडर चुराया, दो गिरफ्तार

01 10 https://jaivardhannews.com/theft-in-government-school-broke-the-lock-of-the-nutrition-room-took-away-the-electronic-fork-stole-the-cylinder-two-arrested/

स्कूल के कक्षा कक्ष का ताला तोड़ कर इलनेक्ट्रॉनिक कांटा, सिलेंडर चुरा लिए। सुबह स्कूल स्टाफ पहुंचे तो ताला टुटा देख उनके होश उड़ गए। इसके बाद कांकरोली थाने में प्रकरण दर्ज करवाया। जिस पर पुलिस ने मामले की जांच करते हुए गांव के ही दो आराेपियों को गिरफ्तार किया।

शिक्षा संकुल से रीट का पेपर चोरी हो सकता है तो सरकारी स्कूल के परीक्षा कक्ष में भी सेंध लगाई जा सकती है। कांकरोली में भाणा गांव के सरकारी स्कूल में गांव के ही दो युवकों ने हाथ साफ कर दिया। आरोपियों ने स्कूल के परीक्षा कक्ष का ताला तोड़ने के बाद पोषाहार कक्ष का रुख किया और जरूरी सामान और उपकरण ले भागे।

कांकरोली पुलिस ने स्कूल में हुई चोरी के मामले में शनिवार को 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। भाणा स्कूल में 2 फरवरी की रात बदमाशों ने ताला तोड़ समान सहित नकद राशि चोरी कर ली थी। स्कूल प्राचार्य ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

कांकरोली थाना अधिकारी लक्ष्मणराम विश्नोई ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भाणा के प्राचार्य भंवरलाल पालीवाल ने 3 फरवरी को स्कूल में चोरी की शिकायत दी थी। शिकायत में बताया था कि 2 फरवरी की रात अज्ञात बदमाशों ने स्कूल के मेन गेट, पोषाहार कक्ष, परीक्षा कक्ष और खेल कक्ष का ताला तोड़ दिया।

चोरों ने सारा सामान अस्त व्यस्त कर दिया। कमरे से इलेक्ट्रॉनिक कांटा, गैस सिलेंडर, बच्चों के दूध पीने के लिए रखे गिलास, स्टेशनरी, सीसीटीवी कैमरा और अक्षय पेटिका का ताला तोड़ रुपए चुरा लिए गए।

पुलिस ने मामले में टीम का गठन कर जांच शुरु की। पुलिस ने गांव के संदिग्ध लोगों पर नजर रखते हुए 2 युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। भाणा निवासी मुकेश (24) पुत्र शंकरलाल कुमावत और किशनलाल (19) पुत्र सोहनलाल कुमावत चोरी करना स्वीकार किया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया। कोर्ट ने दोनों आरोपियों को पुलिस रिमांड पर सौंप दिया। पुलिस आरोपियों से चोरी किया माल बरामद करने का प्रयास कर रही है।

Exit mobile version