Jaivardhan News

पुलिस का खुलासा- 100 करोड़ में बिकने वाले थे 4 विधायक, देखिए पुलिस ने कर लिए तीन गिरफ्तार

MLA Sale in india https://jaivardhannews.com/three-arrested-for-buying-mlas-in-telangana/

देश में राजनीतिक संगठनों में लंबे समय से विधायक व अन्य राजनेताओं को लाखों व करोड़ों रुपए में खरीदने के आरोप लगते रहे हैं। इस बीच अब तेलंगाना राज्य में विधायकों को खरीदने को लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। तेलंगाना पुलिस ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के 4 विधायकों को खरीदने की कोशिश का खुलासा किया है। साइबराबाद पुलिस ने दावा किया है कि एक फार्महाउस की तलाशी के दौरान 3 लोगों को अरेस्ट किया गया। ये तीनों KCR की पार्टी TRS के विधायकों को खरीदने आए थे। इनके पास से नकदी और चेक भी बरामद किए गए हैं। TRS ने इस पूरे मामले में BJP को दोषी ठहराया है। पार्टी के प्रवक्ता कृष्णक ने कहा कि KCR के विधायक बिकने वाले नहीं है। TRS के जिन विधायकों को खरीदने की कोशिश की गई, उनमें गुववाला बलाराजू, बीरम हर्षवर्धन, पायलट रोहित रेड्डी, रेगा कंथाराव शामिल हैं।

तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव ने दशहरा के मौके पर राष्ट्रीय पार्टी लॉन्च की। इसे भारत राष्ट्र समिति नाम दिया। उन्होंने कहा- तेलंगाना राष्ट्रीय समिति अब BRS बन गई है।

पुलिस का दावा, 100 करोड़ की हो सकती थी डील

साइबराबाद पुलिस कमिश्नर स्टीफन रवींद्र ने बताया कि हमें TRS के विधायकों ने ही खरीद-फरोख्त होने की जानकारी दी थी। हमने अजीज नगर के एक फार्म हाउस पर छापेमारी की तो हमें नकदी और चेक बरामद हुए। कमिश्नर ने आगे कहा कि विधायकों को खरीदने के लिए 100 करोड़ रुपए या उससे अधिक की डील हो सकती थी।

TRS ने शेयर किया वीडियो

इस पूरे मामले को लेकर TRS के सोशल मीडिया संयोजक सतीश रेड्डी ने ट्विटर पर वीडियो शेयर किया है। इसमें होटल व्यवसायी नंदू दिख रहे हैं। नंदू पर ही विधायकों को खरीदने के आरोप लगे हैं। सतीश रेड्डी ने नंदू की केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी के साथ फोटो शेयर करते हुए कहा कि ये भाजपा के करीबी हैं। सतीश रेड्डी ने आगे कहा कि BJP ने कुछ दिन पहले विधायकों को खरीदने के संकेत दिए थे और आज उनकी टीम रंगे हाथों पकड़ी गई।

TRS नेता सतीश रेड्डी ने इस तस्वीर को ट्वीट करते हुए कहा कि ये चारों विधायक पार्टी के असली हीरों हैं, जिन्होंने मामले की पूरी जानकारी दी।

बंगाल में रुपयों के साथ पकड़े गए थे तीन विधायक

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में करीब 3 महीने पहले कांग्रेस के तीन विधायकों को 48 लाख कैश के साथ पकड़ा गया था। हावड़ा पुलिस ने मामले में तीनों विधायकों समेत SUV के ड्राइवर और एक सहयोगी को गिरफ्तार किया था। तीनों विधायकों इरफान अंसारी (जामताड़ा), राजेश कच्छप (खिजरी) और नमन विक्सल कोंगाड़ी (कोलेबिरा) के खिलाफ रांची के अरगोड़ा थाने में FIR दर्ज कराई गई थी।

पंजाब में MLA हरमीत को 100 करोड़ का ऑफर!

करीब एक माह पहले पंजाब में AAP के विधायक हरमीत सिंह पठान माजरा ने भाजपा पर ऑपरेशन लोट्स के जरिए उन्हें 100 करोड़ रुपए में खरीदने के प्रयास के आरोप लगाए थे। उन्होंने दावा किया था कि भाजपा के एक एजेंट ने उन्हें दिल्ली से फोन कर 100 करोड़ रुपए का ऑफर दिया है। कॉलर का यह ऑफर सुनकर उन्होंने कहा कि वह ऐसा कुछ नहीं करेंगे। पठान माजरा ने कॉलर को जवाब दिया कि वह पहली बार विधायक बने हैं और AAP के साथ ही रहेंगे। इससे पहले AAP के करीब 35 विधायकों ने भी भाजपा पर लोट्स ऑपरेशन के जरिए उन्हें 25-25 करोड़ रुपए में खरीदने के प्रयास के आरोप लगाए थे। इस संबंध में 10 विधायकों ने DGP पंजाब को शिकायत देकर एफआईआर भी दर्ज कराई है। लेकिन इस मामले में पुलिस कार्रवाई के नाम पर फिलहाल तक कुछ नहीं हो सका है।

Exit mobile version