Murder rajsamand https://jaivardhannews.com/two-children-murder-in-rajsamand/

दो मासूम जुड़वा बच्चों के शव घर से करीब एक किलोमीटर दूर कुएं में पड़े मिले। प्रथम दृष्टया बच्चों की हत्या कर शव कुएं में डालने की आशंका जताई जा रही है और पुलिस भी इसी आधार तहकीकात में जुटी हुई है। शव मिलने के बाद परिजनों ने शव लेने से इनकार कर दिया और बोले कि पहले पुलिस हत्यारों को पकड़े। फिर पुलिस द्वारा गहन समझाइश की गई कि पुलिस जांच में जुटी हुई है और जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा। इधर, पुलिस ने भी प्रथम दृष्टया हत्या का मामला मानते हुए जांच शुरू कर दी है। परिजनों ने बच्चों का अपहरण करने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

पुलिस के अनुसार राजसमंद जिले के खमनोर थाना क्षेत्र के सायो का खेड़ा पंचायत के वागा की वेर में 2 जुड़वा बच्चे 2 सितंबर शाम को लापता हो गए थे। परिजनों ने काफी तलाश की, मगर कोई पता नहीं चल सका। पुलिस ने बच्चों की तलाश के लिए उदयपुर से डॉग स्क्वायड टीम को बुलाया, जिसने घर सहित आसपास के जंगल मे तलाशी शुरू की। करीब 2 बजे डॉग स्क्वायड व पुलिस टीम बायण माता मंदिर व पहाड़ी क्षेत्र में तलाश करते हुए वापस लौट रही थी, तभी एक कुएं में शव तैरत दिखाई दिए। एएसपी शिवलाल बैरवा ने बताया कि बच्चों के लापता होने के दौरान परिजनों ने अपहरण का मामला दर्ज करवाया था, मगर प्रथम दृष्टया मामला हत्या का लग रहा है और पुलिस भी उसी आधार पर जांच में जुटी है।

जोधपुर से लौटे बच्चों का पिता

वागा की वेर में दो जुड़वा बच्चों के लापता होने के बाद उसके पिता बालूसिंह खरवड़ जोधपुर में हलवई का काम करता है। बच्चों के लापता होने की सूचना पर बालूसिंह भी जोधपुर से घर लौट आया। बच्चों के लापता होने के बाद रो- रोकर मां बेहाल हो गई और आंखों में आंसू सूख गए, मगर उसका करुण रूदन कम नहीं हुआ।

01 24 https://jaivardhannews.com/two-children-murder-in-rajsamand/

ग्रामीणों ने किया था प्रदर्शन

जुड़वा भाइयों का 2 दिन बाद भी पता नहीं चलने पर पुलिस की कार्रवाई से नाराज ग्रामीणों ने सायों का खेड़ा बस स्टैंड पर आसक्रोश जताया। ग्रामीणों ने गांव की सभी दुकानें भी बंद करवा दी। सूचना पर खमनोर से पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस ने आश्वस्त किया कि आज हर हाल में बच्चों को तलाश लिया जाएगा, तब ग्रामीण शांत हुए और लोग मुख्य सडक़ से हटे। इस दौरान लोगों ने कहा कि बच्चों की तलाश करने में पुलिस लापरवाही बरत रही है।

यह है मामला

सांयो का खेड़ा के वागा की वेर निवासी बालू सिंह के दो जुड़वां बेटे शंभू व सुरेश 2 सितंबर दोपहर तीन बजे घर से लापता हो गए थे। उसके बाद बच्चों की मां चांदनी बाई ने घर व आस पास के क्षेत्र की काफी तलाश की, मगर कोई पता नहीं चल सका। बाद में खमनोर थाने में बच्चों के अपहरण का मामला दर्ज करवाया गया।