Jaivardhan News

Rajsamand Murder : जुड़वा बच्चों के पोस्टमार्टम के बाद ग्रामीण अड़े, जब तक आरोपी नहीं पकड़ेगे, नहीं लेंगे शव

murder 1 https://jaivardhannews.com/two-children-murder-in-rajsamand-2/

सायों का खेड़ा पंचायत के वागा की वेर गांव में जुड़वा दो बच्चों के रहस्यमयी ढ़ंग से लापता होने के बाद संदिग्ध मौत को लेकर ग्रामीण उग्र हो गए। खमनोर थाना पुलिस ने प्रथम दृष्टया हत्या का मामला मानते हुए जांच शुरू कर दी। इसके तहत खमनोर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दोनों बच्चों के शव का पोस्टमार्टम भी हो गया, मगर ग्रामीणों ने शव नहीं लिया। ग्रामीण देर रात तक इसी बात पर अड़े रहे कि जब तक मासूम बच्चों के हत्यारे पकड़ में नहीं आएंगे, तब तक शव नहीं ले जाएंगे। इस पर देर रात को पुलिस ने दोनों बच्चों के शव को नाथद्वारा अस्पताल के डीफ्रीज में रखवाने के लिए भिजवा दिए हैं, जबकि सायो का खेड़ा के सैकड़ों ग्रामीण खमनोर अस्पताल के बाहर ही धरना लगाकर बैठ गए हैं।

पुलिस के अनुसार वागा की वेर, सायों का खेड़ा से 2 जुड़वा बच्चे 2 सितंबर शाम को लापता हो गए थे। परिजनों ने काफी तलाश की, मगर कोई पता नहीं चल सका। पुलिस ने बच्चों की तलाश के लिए उदयपुर से डॉग स्क्वायड टीम को बुलाया, जिसने घर सहित आसपास के जंगल मे तलाशी शुरू की। करीब 2 बजे डॉग स्क्वायड व पुलिस टीम बायण माता मंदिर व पहाड़ी क्षेत्र में तलाश करते हुए वापस लौट रही थी, तभी एक कुएं में शव तैरत दिखाई दिए। एएसपी शिवलाल बैरवा ने बताया कि बच्चों के लापता होने के दौरान परिजनों ने अपहरण का मामला दर्ज करवाया था, मगर प्रथम दृष्टया मामला हत्या का लग रहा है और पुलिस भी उसी आधार पर जांच में जुटी है।

मां हो गई बेसुध, परिजन भी स्तब्ध

वागा की वेर में दो जुड़वा बच्चों के लापता होने के बाद उसके पिता बालूसिंह खरवड़ जोधपुर में हलवई का काम करता है। बच्चों के लापता होने की सूचना पर बालूसिंह भी जोधपुर से घर लौट आया। बच्चों के लापता होने के बाद रो- रोकर मां बेहाल हो गई और आंखों में आंसू सूख गए, मगर उसका करुण रूदन कम नहीं हुआ।

यह है मामला

सांयो का खेड़ा के वागा की वेर निवासी बालू सिंह के दो जुड़वां बेटे शंभू व सुरेश 2 सितंबर दोपहर तीन बजे घर से लापता हो गए थे। उसके बाद बच्चों की मां चांदनी बाई ने घर व आस पास के क्षेत्र की काफी तलाश की, मगर कोई पता नहीं चल सका। बाद में खमनोर थाने में बच्चों के अपहरण का मामला दर्ज करवाया गया।

आक्रोशित ग्रामीणों ने सुबह किया रोड जाम

जुड़वा बच्चों के लापता होने के बाद दो तक कोई पता नहीं चलने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने सायो का खेड़ा गांव में रास्ता जाम कर दिया। इसकी सूचना पर खमनोर थाना प्रभारी नवलकिशोर मय जाब्ते के सायो का खेड़ा पहुंच गए, जहां ग्रामीणों से समझाइश की गई। थाना प्रभारी नवलकिशोर ने आश्वस्त किया था कि वे और पूरी टीम गहन जांच में जुटी हुई है। आज हर हाल में कोई न कोई अच्छा रिजल्ट आ आएगा। तब ग्रामीण शांत हुए और रास्ता बहाल किया।

Exit mobile version