Jaivardhan News

Covid-19 से बचाव के लिए टीका जरूरी, समझाकर मौके से ही टीके के लिए Online रजिस्ट्रेशन

12 https://jaivardhannews.com/vaccination-registration/

राजसमंद। जिले में बढ़ते कोरोना की चेन तोडऩे के लिए सरकार वैक्सीनेशन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों में जागरूकता और मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंस की पालन करने के लिए सख्ती बरती जा रही है। सूचना और तकनीकी मंत्रालय की संस्था CSC ई-गवर्नेंस, Vodafone इंडियालर्निंग लिंक फाउंडेशन ओर VLE भावना पालीवाल डिजिटल वेन से ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर ग्रामीणों का वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कर रही है।

पालीवाल ने बताया कि गांव-ढ़ाणी, चौपाल, पेड़ के नीचे जहां भी ग्रामीणो को सुविधा हो वहां जाकर उनका वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। इस वेन मे टेलीमेडिसिन, कोविड वैक्सीनेशन सहित कई सुविधाए उपलब्ध है। गांवो मे कई प्रकार की भ्रांतिया है ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होने के कारण वेसे ही कई अशिक्षित ग्रामीण रजिस्ट्रेशन नहीं कर पा रहे है। सीएससी टीम द्वारा ग्रामीणों को रजिस्ट्रेशन करने के बाद उनको कोरोना से बचाव की सावधानियां भी बता रहे है। ग्रामीणों को बिना मास्क घर से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना को हराना है तो सावधानी तो बरतनी ही पड़ेगी । वेन द्वारा खिमातों की बरजाल, भेरा गुड़ा, बड़ी बरजाल, बाघाना, कामलीघाट, स्वादड़ी, मांडावाड़ा सहित कई गांवों में जाकर लोगों क रजिस्ट्रेशन किया। बरजाल सरपंच सुरेश सिंह रावत, स्वादड़ी सरपंच त्रिलोक सिंह ने बताया कि वीएलई भावना पालीवाल द्वारा ग्रामीण स्तर पर कोविड वैक्सीनेशन के लिए काफी अच्छे प्रयास किए जा रहे है क्योकि नगर मे सभी सुविधा युक्त होते है लेकिन छोटी-छोटी ढ़ाणियो की स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता ओर सतर्कता की कमी है जो इस डिजिटल वेन द्वारा पूरी हो रही है।

पंजीकरण के लिए जरूरी है
अगर कोई व्यक्ति कोरोना टीके के लिए अपना पंजीकरण करना चाहता है तो इस डिजिटल वेन के पास एक आई डी लेकर जाना होगा एक मोबाइल नंबर से चार लोगो का पंजीकरण किया जाएगा।

पंजीकरण के बाद चुन सकते है केंद्र
ऑनलाइन अपना पंजीकरण करवा लिया तो अपनी सुविधा के अनुसार अपने पास के कोविड टिकाकरण स्थल को चुन सकते है

https://youtu.be/Hnuw-YFcJjE
Exit mobile version