CP Joshi rajsamand police https://jaivardhannews.com/vidhan-sabha-speaker-dr-cp-joshi-was-threatened-with-a-new-twist-a-ruckus-a-tussle-with-the-police/

नाथद्वारा विधायक (Nathdwara MLA) एवं विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी (Vidhan Sabha Speaker Dr. CP Joshi) को धमकी देने का ऑडियो वायरल होने के मामले ने अब नया मोड़ ले लिया। वायरल ऑडियो को लेकर खमनोर थाने में परिवाद दर्ज करते हुए पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। जांच के लिए बार बार पुलिस के शिशोदा गांव आने की बात को लेकर सैकड़ों की तादाद में ग्रामवासी एकत्रित हो गए, जिसमें भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित के साथ कई भाजपा नेता भी शामिल हुए। डॉ. सीपी जोशी को धमकी (Dr. CP Joshi was threaten) देने के साथ शिशोदा सरपंच सज्जनसिंह को तीसरी संतान होने पर बर्खास्त करने की प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए। लोग बोले- पुलिस बार बार गांव में आ रही है, जिससे लोगों में डर व दहशत बढ़ रही है। इस पर नाथद्वारा थाना प्रभारी पूरण सिह राजपुरोहित व खमनोर थाना प्रभारी नवलकिशोर ने कहा- आप बताएं किसे अनुचित तरीके से परेशान किया है, तब गांव के लोग अभी तक परेशान तो नहीं किया। इस पर पुलिस ने आश्वस्त किया है कि जिसने गलत किया है, उस पर सख्त कार्रवाई होगी और जिसने कुछ किया ही नहीं, उन्हें डरने की कोई जरूरत नहीं है और पुलिस का सहयोग करें, तब लोग शांत हुए।

शिशोदा गांव में दोपहर में बड़ी तादाद में लोग एकत्रित हो गए। स्थानीय लोगों के आह्वान पर भीड़ जुटी और सज्जनसिंह को सरपंच पद से हटाने, डॉ. सीपी जोशी को धमकी के वायरल ऑडियो मामले में हंगामे के बीच काफी चर्चा हुई। सज्जनसिंह को सरपंच पद से हटाने को लेकर ग्रामीणों ने असंतोष जताया। सरपंच को हटाने की कार्रवाई को जिलाध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित ने राजनीतिक षडय़ंत्र बताया। उल्लेखनीय है कि तीसरी संतान होने पर जिला परिषद राजसमंद की जांच के बाद संभागीय आयुक्त द्वारा उन्हें शिशोदा सरपंच पद से हटा दिया था। उसके तीसरे दिन विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी के हाथ-पैर तोडऩे की धमकी का ऑडियो वायरल हुआ, जिसमें वह व्यक्ति अपने आप को सज्जनसिंह बता रहा था। हालांकि पूर्व सज्जनसिंह ने इनकार कर दिया कि उनके द्वारा कोई धमकी नहीं दी गइ है। भाजपा नेता हरदयालसिंह चौहान, योगेंद्रसिंह चौहान व भाजयुमो पूर्व जिलाध्यक्ष जगदीश पालीवाल ने कहा कि कांगे्रस द्वारा द्वेषता से सरपंच पर कार्रवाई की गई और उसके बाद भाजपा से समर्थित लोगों को पुलिस द्वारा परेशान किया जा रहा है, जिसे भाजपा बर्दाश्त नहीं करेंगी।

Back Story Video : विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी को धमकी देने का ऑडिया वायरल

शिकायतकर्ता को सबक सिखाने की चेतावनी

शिशोदा में एकत्र लोग भावावेश में कई प्रकार की बात कर रहे थे। एक ने तो यहां तक कह दिया कि सज्जनसिंह के खिलाफ जिस किसी व्यक्ति ने शिकायत की है, उसको सभी मिलकर सबक सिखाएंगे। एक व्यक्ति ने यह भी कहा कि सबसे पहले जिसने साथ रहकर रिकॉर्डिंग वायरल की, उसे पकड़ो। इतना कहते ही लोग उठ खड़े हुए और बीच में ही जोरों से हो हल्ज्ञ्ला शुरू हो गया।

सज्जनसिंह के पक्ष में लगाए नारे

एकत्रित लोगों ने शिशोदा सरपंच पद से हटाए सज्जन सिंह के समर्थन में लोगों ने खूब नाए लगाए। लोगों ने सज्जनसिंह को अपना नेता बताया। भाजपा नेता केसरसिंह चुंडावत ने कहा भाजपा क्षेत्रवासियों के साथ है। हरदयाल सिंह ने कहा आज सज्जनसिंह के साथ पूरा गांव खड़ा है।

पुलिस कर रही निष्पक्ष जांच

शिशोदा में एकत्रित लोग बोल रहे थे कि पुलिस बार बार गांव में आ रही है। इसलिए लोग डर रहे हैं। इस पर हमने समझाया कि जांच के लिए तो पुलिस को आना ही पड़ेगा, मगर किसी को बेवजह परेशान किया हो, तो बताए, तो सभी लोग समझ गए। साथ बताया कि वायरल ऑडियो की निष्पक्ष जांच की जा रही है, जिसमें जो भी तथ्य सामने आएंगे और दोषी पाया जाएगा, उसी के खिलाफ कार्रवाई होगी। आमजन भी पुलिस का सहयोग करें।

नवलकिशोर, थाना प्रभारी खमनोर
CP Joshi Sisoda https://jaivardhannews.com/vidhan-sabha-speaker-dr-cp-joshi-was-threatened-with-a-new-twist-a-ruckus-a-tussle-with-the-police/