Site icon Jaivardhan News

डॉ. सीपी जोशी को खमनोर के को एक कार्यकर्ता की चेतावनी- निर्णय नहीं बदला तो आर-पार की लड़ाई लड़ेगे

cp joshi 1 1 https://jaivardhannews.com/warning-to-dr-cp-joshi/
https://jaivardhannews.com/wp-content/uploads/2021/08/cp-joshi-khamnor.mp4

खमनोर कस्बे से मॉडल हॉस्पीटल मोलेला में खोलने, महाविद्यालय मलीदा में खोलने का विरोध करते हुए खमनोर के सामाजिक कार्यकर्ता विनोद पालीवाल ने क्षेत्रीय विधायक एवं विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी को बड़ी चेतावनी दी है। पालीवाल ने कहा तहसील कार्यालय, कॉलेज व हॉस्पीटल खमनोर मुख्यालय पर ही होने चाहिए। अगर प्रशासन ने मोलेला व मलीदा में कार्यालय व हॉस्पीटल निर्माण का निर्णय नहीं बदला, तो फिर आर- पार की लड़ाई लड़ेगे। इसके लिए खमनोर के लोगों को भी जो भी सख्त कदम उठाना पड़ेगा, वह उठाएंगे, लेकिन निर्णय तो बदलवा कर रहेंगे।

मॉडल हॉस्पीटल व महाविद्यालय खमनोर तहसील मुख्यालय पर ही खोलने की मांग को लेकर खमनोर के लोग राजसमंद पहुंचे और जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि 18 अगस्त को क्षेत्रीय विधायक एवं विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने मोलेला में मॉडल हॉस्पीटल व सेमा के मलीदा में महाविद्यालय भवन का भूमि पूजन कर लिया। उसके बाद ग्रामीण विरोध में उतर आए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि खमनोर तहसील व पंचायत समिति मुख्यालय है और बड़े अस्पताल, कॉलेज व अन्य सुविधाएं भी ब्लॉक स्तर पर ही होने चाहिए, उसे एक ग्राम पंचायत पर खोलना अनुचित है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि जल्द ही प्रशासन ने निर्णय नहीं बदला, तो जयपुर तक लड़ाई लड़ेगे। इसके तहत खमनोर के लोग राजसमंद पहुंचे और जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर मॉडल हॉस्पीटल, कॉलेज व तहसील कार्यालय खमनोर में ही खोलने की मांग की। इस दौरान हल्दीघाटी जय हल्दीघाटी नवयुवक मंडल अध्यक्ष चेतन पंवार, समाजसेवी विनोद पालीवाल, शंकर श्रीमाली, पंचायत समिति सदस्य तनसुख सोनी, राजेन्द्र माली, शान्तिलाल सेन, गोपालपुरी गोस्वामी, एडवोकेट ओमप्रकाश खटीक, निक्की पालीवाल, भरत सोनी, एवन कोठारी, विनोद खटीक, भंवर लाल प्रजापत आदि मौजूद थे।

नहीं माने तो न्यायालय में जाएंगे

जय मेवाड़ नवयुवक मंडल खमनोर संस्थापक अध्यक्ष हेमन्तसिंह मोजावत ने बताया कि खमनोर मुख्यालय ही ब्लॉक स्तरीय दफ्तर, हॉस्पीटल व अन्य सुविधाएं होनी चाहिए, जिससे आमजन को सभी गांव के लोगों को राहत मिलती है। दूर दराज इधर उधर ब्लॉक स्तरीय हॉस्पीटल, कॉलेज व तहसील कार्यालय खोलने से लोगों को परेशानी होगी। अगर प्रशासन द्वारा निर्णय नहीं बदला गया, तो ग्रामीण न्यायालय में जाएंगे।

Exit mobile version