Jaivardhan News

Water Problem : पानी नहीं आने से आक्रोशित महिलाओं ने मटके फोड़ कर किया प्रदर्शन

Water Problem https://jaivardhannews.com/water-problem-women-angry-over-lack-of-water/

Water Problem : रेलमगरा कस्बे के शिव मंदिर क्षेत्र में जलदाय विभाग के कार्यालय के समीप स्थित मोहल्ले में पिछले 7 दिनों से नलों में पानी नहीं आने से मोहल्ले के लोगों के भीषण गर्मी में हलक सूख रहे हैं। नलों में पानी नहीं आने से मोहल्ले की महिलाओं ने आक्रोशित होकर कार्यालय के गेट पर खाली मटके फोड़ कर प्रदर्शन किया। महिलाओं ने नलों में पेयजल सप्लाई करने की मांग की।

Rajsamand news : शिव मंदिर के समीप मोहल्ले की महिलाएं नलों में पेयजल सप्लाई नहीं होने की समस्या को लेकर जलदाय विभाग के कार्यालय पर पहुंची। जहां पर जलदाय विभाग के अधिकारियों द्वारा पेयजल पाइपलाइन टूटी हुई होने से पेयजल सप्लाई नहीं होने के बारे में मोहल्ले के लोगों को अवगत कराया जिस पर मोहल्ले के लोगों ने पेयजल जल्द से जल्द सप्लाई करने के लिए हंगामा करने लग गए। इस पर विभाग के अधिकारियों ने टूटी हुई पाइपलाइन को रिपेयर करवा कर दो से तीन दिनों में पेयजल सप्लाई करने का हवाला दिया। इससे मोहल्ले के लोग आक्रोशित होकर जलदाय विभाग के कार्यालय के मुख्य गेट पर महिलाओं के साथ लोगों ने मोहल्ले में पेयजल सप्लाई करने की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। नलों में पेयजल नहीं आने से घरों में पड़े हुए खाली मटके को महिलाओं ने लाकर जलदाय विभाग के कार्यालय के बाहर फोड़कर प्रदर्शन किया तथा नलों में जल्द से जल्द पेयजल उपलब्ध कराने की मांग की।

ये भी पढ़ें : Free medical camp : विशाल नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर 26 मई रविवार को

Relmagra News : 7 दिनों से पानी नहीं आने से परेशान ग्रामीण

Relmagra News : महिलाओं ने बताया कि पिछले 7 दिनों से नलों में पानी नहीं आने के कारण लोगों के हलक सूख रहे हैं और मोहल्ले के लोग पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं। इस भीषण गर्मी में लोगों को पेयजल उपलब्ध नहीं होने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन विभाग के अधिकारी मोहल्ले के लोगों को पेयजल उपलब्ध कराने के बजाय मुक दर्शक बनकर बैठे हुए हैं। साथ ही महिलाओं ने विभाग पर लोगों की समस्या का कोई समाधान नहीं करने का आरोप लगाया।

Water Problem in Relmagra : ग्रामीणों ने सरपंच पर भी लगाए आराेप

Water Problem in Relmagra : महिलाओं ने बताया कि मोहल्ले में पेयजल सप्लाई के लिए लगा रखी पाइपलाइन को स्थानीय सरपंच के द्वारा फतहनगर मार्ग पर पाइपलाइन को तोड़ दिया गया जिससे मोहल्ले के लोगों को नलों के जरिए पेयजल सप्लाई नहीं होने से पेयजल संकट गहरा गया है। जबकि सरपंच लोगों की मदद करने के बजाय पेयजल पाइपलाइन को तोड़ कर लोगों की समस्या बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं। इस भीषण गर्मी में सरपंच की लापरवाही के कारण पेयजल सप्लाई नहीं हो पा रहा है। जबकि मोहल्ले में अन्य समस्याओं का भी सरपंच के द्वारा कोई निस्तारण नहीं करने का आरोप लगाया।

Rajsamand news Daily : लीकेज होने से व्यर्थ बह रहा हजारों लीटर पानी

Rajsamand news Daily : रेलमगरा कस्बे के चामुंडा माता मंदिर के मुख्य गेट पर पेयजल पाइपलाइन में लीकेज होने के कारण पेयजल सप्लाई के दौरान हजारों लीटर पानी सड़कों पर व्यर्थ बह रहा है। भीषण गर्मी में पेयजल के अभाव में लोगों के हलक सुख रहे हैं। नलों में पेयजल उपलब्ध नहीं होने से लोगों ने कार्यालय के गेट पर पानी के लिए प्रदर्शन किया। लेकिन सड़कों पर व्यर्थ बहता पानी को रोक पाना विभाग के लिए असंभव हो रहा है। जानकारी के अनुसार चामुंडा माता मंदिर के मुख्य गेट के ठीक सामने दो अलग-अलग पेयजल की पाइपलाइन निकल रही है और उन दोनों ही पेयजल पाइपलाइनों में लीकेज होने के कारण पेयजल सप्लाई के दौरान दोनों ही पेयजल पाइपलाइन में हो रहे हैं लीकेज से पानी निकल कर सड़कों पर प्रतिदिन व्यर्थ बह रहा है। हालांकि विभाग के अधिकारियों के द्वारा हो रहे लीकेज को अति शीघ्र ही दूरस्थ कर व्यर्थ बहता पानी को रोकने का कार्य समय-समय पर किया जा रहा है। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस मार्ग पर दो पेयजल पाइपलाइन निकल रही है उन पर भारी वाहनों का दबाव पडने के कारण पेयजल पाइप लाइनों में लीकेज होने की आशंका बनी हुई है।

इनका कहना है

सार्वजनिक निर्माण विभाग के द्वारा नाले का निर्माण कार्य किया गया। उस दौरान पेयजल पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई और पंचायत पर लगाया गया आरोप गलत है।

आशा जाट, सरपंच, ग्राम पंचायत रेलमगरा

फतहनगर मार्ग पर अज्ञात व्यक्ति के द्वारा पेयजल पाइपलाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया गया जो पाइपलाइन नाले के भीतर होने से काफी समय तक पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने का संज्ञान में नहीं आया। कुछ लोगों ने पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने की जानकारी दी गई। अति शीघ्र ही क्षतिग्रस्त पाइपलाइन को दूरस्थ करवा कर नलों में पेयजल सप्लाई करने का कार्य किया जाएगा। जबकि चामुंडा माता मंदिर के गेट पर पेयजल पाइपलाइन में हो रहे लीकेज अति शीघ्र निकाल जाएंगे।

लोकेश वर्मा, सहायक अभियंता, जलदाय विभाग रेलमगरा
Exit mobile version