Jaivardhan News

थप्पड़ मारने पर महिला को मिलते है 600 रूपये, फेसबुक से अपनी लत को छुड़ाने के लिए एक शख्स ने किया ऐसा

01 47 https://jaivardhannews.com/woman-gets-600-rupees-for-slapping-a-man-did-this-to-get-rid-of-his-addiction-from-facebook/

फेसबुक से अपनी लत छुड़ाने के लिए एक शख्स ने अजीब सा रास्ता चुना है। इस शख्स ने एक महिला को नौकरी पर रखा जब भी यह शख्स फेसबुक खोलता है वह महिला उसको थप्पड़ मारती है। आप को कोई थप्पड़ मारने के लिए 8 डॉलर यानि लगभग 600 रूपये प्रति घंटे देता है, तो आप बताइये आपको कैसा लगेगा? लेकिन यह सच है कि एक महिला इस काम से प्रति घंटा 8 डॉलर कमाती है। उस शख्स का नाम है मनीष सेठी। पेशे से ये भारतीय-अमेरिकी उद्यमी हैं। उनकी कंपनी पावलोक जिम, मेडिटेशन से जुड़े डिवाइस बनाती है। मनीष ने फेसबुक की लत को छुड़ाने के लिए 2012 में एक महिला को इस नौकरी पर रखा था, जिसका नाम कारा है।

मनीष जब भी फेसबुक को खोलने की कोशिश करते हैं, तो कारा उन्हें जोरदार थप्पड़ जड़ देती है। यह अजीबो-गरीब नौकरी तब सुर्खियों में आई जब एलन मस्क ने इस पर रिएक्शन दिया।

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने इस वायरल खबर पर रिएक्शन दिया, तो यह सबके सामने आ गई। मस्क ने इस घटना को शेयर करते हुए फायर की इमोजी बनाई। जैसे ही मस्क ने इसे शेयर किया तो मनीष सेठी ने इस पर रिप्लाई भी किया। उन्होंने लिखा कि, “इस तस्वीर में जो लड़का है, वह मैं ही  हूं। एलोन मस्क मुझे दो इमोजी दे रहे हैं, तो निश्चित ही मेरी पहुंच अब बढ़ जाएगी। क्या यह मेरा इकारस सूर्य के बहुत निकट उड़ रहा है? क्या यह इमोजी सच में एलोन द्वारा पोस्ट किया गया था? समय ही बताएगा।”

मनीष पिछले 9 साल से फेसबुक की लत को छुड़ाने के लिए थप्पड़ वाला प्रयोग कर रहे हैं। उन्होंने कारा को 2012 से नौकरी पर रखा है। इस नौकरी पर किसी की भी हायरिंग करने के लिए सेठी ने 2012 के विज्ञापन भी जारी किया था और उसमे उन्होंने लिखा था, “जब मैं समय बर्बाद कर रहा हूं, तो आपको मुझ पर चिल्लाना होगा या जरूरत पड़ने पर मुझे थप्पड़ मारना होगा।” मनीष ने ये भी बताया कि कारा के थप्पड़ मारने से उनके काम करने की क्षमता 35-40% से बढ़कर 98% हो गई।

Exit mobile version