Women panther attck1 2 https://jaivardhannews.com/woman-was-hunted-by-panther/

उदयपुर के जावरमाइंस थाना क्षेत्र के पन्ना फला गांव में घर के आंगन में सो रही एक महिला को पैंथर उठा ले गया और महिला की चीख सुनकर परिजन व ग्रामीण पीछे दौड़े, मगर तब तक पैंथर को अपना शकार बना लिया। पैंथर महिला के शव का काफी हिस्सा खा गया। ऐसे आदमखोर पैंथर मारने के लिए अब वन विभाग ने राज्य सरकार से विशेष अनुमित मांगी है। घर से करीब 1 किमी दूर झाडियों में क्षत विक्षत शव पड़ा मिला। खास बात यह है कि सिंगटवाड़ा ग्राम पंचायत में 7 दिन पहले भी एक महिला का पैंथर शिकार कर चुका है। इस पर ग्रामीण आदमखोर पैंथर को शूट करने की मांग पर अड़ गए। इस पर वन विभाग द्वारा राज्य सरकार से पैंथर को शूट करने के लिए अनुमित मांंगी है।

पन्नाफला गांव में घर के आंगन में सो रही मांगी बाई को पैंथर उठा ले गया और शव काे खा गया। इसके बाद मांगी बाई के शव को लेकर ग्रामीण धरने पर बैठ गए और आदमखोर पैंथर को पकड़ने की मांग करने लगे। जिसके चलते दोपहर बाद तक मांगी बाई का अंतिम संस्कार नहीं हो सका। ग्रामीणों के विरोध के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और समझाइश का प्रयास शुरू किया। लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे। उन्होंने कहा कि पिछले 1 महीने में पैंथर 3 लोगों को मौत के घाट उतार चुका है। जबकि कई ग्रामीणों पर हमला कर चुका है। ऐसे में पैंथर को मारा जाना चाहिए। तभी ग्रामीणों में भय का माहौल खत्म हो पाएगा। इसके बाद वन विभाग की टीम ने पैंथर को शूट करने के लिए राज्य सरकार को भी पत्र लिखा है। इसके बाद ग्रामीणों का विरोध समाप्त हुआ।

पैंथर पहले भी कई ग्रामीणों को अपना शिकार बना चुका है। वहीं कई मवेशियों को भी मौत के घाट उतार चुका है। ऐसे में पिछले लंबे समय से ग्रामीण पैंथर को पकड़ने की मांग भी कर रहे थे। बाकायदा इसके लिए वन विभाग की टीम ने ग्रामीण अंचल में कई पिंजरा भी लगाया था। बताया क पैंथर को पकड़ने के लए 10 पिंजरे लगाए गए हैं, जबकि ट्रेंकूलाइनज टीम ने भी जंगल में डेरा डाल दिया है।

1 माह में 3 लोगों का कर चुका है शिकार

ग्रामीणों ने कहा कि पिछले 1 महीने में पैंथर 3 लोगों को मौत के घाट उतार चुका है और जबकि कई ग्रामीणों पर हमला कर चुका है। ऐसे में पैंथर को मारा जाना चाहिए। तभी ग्रामीणों में भय का माहौल खत्म हो पाएगा। इसके बाद वन विभाग की टीम ने तेंदुए को शूट करने के लिए राज्य सरकार को भी पत्र लिखा है। इसके बाद ग्रामीणों का विरोध समाप्त हुआ।

अब सरकार से अनुमित का इंतजार

उदयुपर के पन्नाफला गांव में आंतकी पैंथर को मारने के लिए वन विभाग द्वारा राज्य सरकार से विशेष अनुमित मांगी है। पैंथ्बर को चकमा देकर लगातार मवेशियों और इंसानों पर हमला कर रहा था। इसके बाद अब वन विभाग की टीम ने राज्य सरकार को पैंथर को शूट करने की अनुमति मांगी है। ऐसे में देखना होगा राज्य सरकार आदमखोर हो चुके पैंथर को शूट करने का आदेश कब तक देता है।

क्या बोले- उपवन संरक्षक

वन विभाग उदयपुर के उप वन संरक्षक मुकेश सैनी ने मीडिया को बताया कि जावर माइंस के सिंगटवाड़ा पंचायत क्षेत्र में पैंथर को पकडऩे के लिए 10 पिंजरे लगाए गए हैं। साथ ही वन विभाग की टीमें अलर्ट है, जबकि गांव के लोगों को भी सावधान कर दिया है कि वे सतर्क रहें। पैंथर को ट्रेंकूलाइज कर पकडऩे के प्रयास किए जा रहे हैं और वन विभाग की टीमें जंगल में लगातार घूम रही है और पैंथर की तलाश जारी है।