teacher rape https://jaivardhannews.com/women-teacher-molestation-in-rajasthan/

अजमेर जिले में सरकारी स्कूल का प्रिंसिपल पिछले पांच महीने से एक प्रेग्नेंट टीचर के साथ छेड़छाड़ कर रहा था। टीचर जब डिप्रेशन में आई तो परिवार वालों को पूरे मामले का पता चला। इस पर भिनाय थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई। पीड़िता ने बताया कि वह डर-डर के नौकरी कर रही थी। अब तो हालत यह हो गए थे कि उसे नौकरी छोड़नी पड़ती, लेकिन परिवार ने संबल दिया तो आवाज उठा सकी।

पीड़िता ने आरोप लगाया कि प्रिंसिपल बीते पांच महीनों से छेड़छाड़ कर रहा था। हर रोज अश्लील इशारे करने के साथ परेशान भी कर रहा था। शिकायत पर भिनाय थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस ने आरोपी प्रिंसिपल देवेंद्र कुमार सांखला को पूछताछ के लिए बुलाया तो वह भिड़ गया और मुकदमा दर्ज कराने पर धमकाने लगा। ऐसे में पुलिस ने उसे शांति भंग में गिरफ्तार कर लिया है।

महिला शिक्षिका ने भिनाय पुलिस थाने में रिपोर्ट देकर बताया कि वह दुनी (टोंक) की रहने वाली है। वर्तमान में राजकीय प्राथमिक विद्यालय बालापुरा एकलसिंहा अजमेर में कार्यरत हैं। रिपोर्ट में बताया कि करीब 5 महीने पूर्व राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय एकलसिंहा के प्रिसिंपल ने मेरे वाट्सऐप नंबर पर अश्लील मैसेज किए। मैंने उनको कहा कि सर आप मेरे अधिकारी हैं। आप गलत कर रहे हैं, ऐसा आपको शोभा नहीं देता। जिस दिन से मैंने मना किया, उस दिन से वो मुझे परेशान करने लगा और मेरे साथ छेड़खानी की। कई अश्लील इशारे भी किए। प्रिसिंपल पिछले कई महीनों से लगातार ऐसा कर रहा था। इसके चलते मैं डरने लगी। मुझे लगता कि मैं स्कूल ही नहीं जाऊं? नौकरी छोड़ दूं?

स्कूल की डाक लेकर जाती तो करते थे छेड़छाड़

महिला टीचर ने पुलिस को यह भी बताया कि कई बार मुझे बिना काम के प्रिसिंपल देवेंद्र कुमार सांखला दबाव बनाते रहे। 14 जून 2021 को प्रधानाचार्य ने मेरे विद्यालय के अध्यापक गोपाल माली की ड्यूटी राजकीय प्राथमिक विद्यालय ढाणी एकल सिंहा में लगाई। इसके बाद मेरे विद्यालय के संस्था प्रधान मंजू के कहने पर गोपाल मालिक की ड्यूटी हटाकर देवेंद्र कुमार सांखला ने मेरी ड्यूटी लगा दी। जबकि मैं 7 माह से गर्भवती हूं यह बात उनकी जानकारी में है। फिर भी 15 जून से ढाणी विद्यालय में ड्यूटी कर रही हूं। उसके बाद भी मुझे नोटिस देकर बार-बार स्कूल में बुलाकर और फोन करके परेशान कर रहे हैं।

महिला शिक्षिका ने बताया कि देवेंद्र कुमार सांखला ने मेरे साथ बार-बार छेड़खानी की और जब भी मैं इनके विद्यालय में डाक लेकर एकल सिंहा गई, तब वह मुझसे छेड़छाड़ करते। अध्यापक होने के कारण मेरी बदनामी होने के कारण मैंने रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई। देवेंद्र कुमार आज भी मुझे मानसिक तनाव दे रहे हैं।

पुलिस ने शांतिभंग में किया गिरफ्तार

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 354 ए, 354 बी व 509 में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपी प्रिंसिपल को थाने बुला लिया तो वहां आकर लेडी टीचर को धमकाने लगा और लड़ाई झगडे़ पर उतारू हो गया। मामले की जांच कर रहे ASI अहमद काठात ने बताया कि आरोपी को शांति भंग में गिरफ्तार किया है।