Dilip 1 https://jaivardhannews.com/young-man-drowned-in-pond/
दिलीप वैष्णव
रेलमगरा

लॉकडाउन के अनलॉक में मामूली छूट मिलने पर 10 दोस्तों के साथ उदयपुर जिले से राजसमंद में घूमने आया एक तैराक युवक खुद की बेपरवाही से तालाब में डूब गया। घटना राजसमंद जिले के रेलमगरा थाना क्षेत्र में सांसेरा तालाब की। घटना के बाद पुलिस ने रेस्क्यू कर सोमवार सुबह उसके शव को बाहर निकाल लिया।

पुलिस के अनुसार उदयपुर जिले के मावली तहसील के अंतर्गत धमानिया व फतहपुरा गांव से 10 युवक भ्रमण के लिए सांसेरा स्थित जलदेवी माता मंदिर पहुंचे। उसी दौरान दोपहर में गर्मी होने से धमानिया निवासी रामलाल (27) पुत्र मांगीलाल डांगी व फतहपुरा निवासी दिनेश पुत्र गुलाब जाट नहाने के लिए तालाब में छलांग लगा दी। दोनों तैराक थे, जो तालाब में काफी दूर तक चले गए और वापस लौटते वक्त थकाने के चलते रामलाल डांगी काफी थक गया और तैर नहीं पाया, जिससे वह तालाब में डूब गया। इस पर दिनेश ने हो हल्ला करने पर गांव से कई लोग मौके पर पहुंच गए और रामलाल की तलाश शुरू की, मगर देर रात तक भी उसका शव नहीं मिला। बाद में रेलमगरा थाने से द्वितीय थाना प्रभारी लालूराम जाट मय जाब्ते के घटना स्थल पर पहुंच गए। फिर दरीबा से रेस्क्यू दल बुलाया गया और राजसमंद से गोताखोर दल भी पहुंच गया, मगर अंधेरा होने से रविवार को तलाशी अभियान रोकना पड़ा। रविवार सुबह फिर रेस्क्यू शुरू किया गया और सुबह करीब साढ़े नौ बजे तक रामलाल का शव मिल गया, जिसे गोताखोरों ने बाहर निकाला। उसके बाद पुलिस ने शव को रेलमगरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मोर्चरी में रखवाया, जहां पोस्टमार्टम की कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

death3 https://jaivardhannews.com/young-man-drowned-in-pond/

दोस्तों ने किया था इनकार, फिर भी कूदे
10 सदस्यीय दल सांसेरा घूमने आया था, जिसमें से अन्य दोस्तों द्वारा अनजान जगह होने की बात कहते हुए तालाब में नहीं कूदने की सलाह दी गई। इसके बाद भी तैराक होने की बात कहते हुए रामलाल व दिनेश जिद पर अड़े रहे और तालाब में तैरने के लिए छलांग मार दी। फिर तैरते हुए बहुत आगे जाना और थकान की वजह से तालाब में डूबने की घटना घटित हो गई। ऐसे में जरा सी चूक व बेपरवाही ने रामलाल की जान ले ली।