Jaivardhan News

युवक को आपत्तिजनक हालत में देख लिया तो महिला की कर दी हत्या, आरोपी बापर्दा गिरफ्तार

murder 5 https://jaivardhannews.com/youth-arrested-for-killing-woman-in-rajsamand/

राजसमंद जिले में चारभुजा थानान्तर्गत जनावद पंचायत के अमरतिया में गला व दोनों पैर काटकर निर्मम हत्या गांव के ही एक युवक ने कर दी। क्योंकि महिला ने उस युवक को एक युवती के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। इस पर युवक ने उसे बदनाम करने के डर से कूट से हमला कर महिला की निर्मम हत्या कर डाली। मामले को लूट का रूप देने के लिए महिला के दोनों पैर भी काट दिए और चांदी के कड़े निकालकर ले गया। पुलिस ने आरोपी को बेपर्दा गिरफ्तार कर लिया।

चारभुजा थाना प्रभारी भवानीशंकर ने बताया कि अमरतिया निवासी 45 वर्षीय कंकू बाई पत्नी जीवाराम मेघवाल का शव लहूलुहान हालत में पड़ा मिला। प्रथम दृष्टया शव देख दोनों पैर कटे होने व चांदी के कड़े नहीं होने से लूट की आशंका जताई जा रही थी, लेकिन घटना स्थल के आस पास रहने वाले लोगों के बारे में पुलिस द्वारा गहन तहकीकात की गई। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि एक संदिग्ध आरोपी घटना स्थल पर देखा गया। इस पर पुलिस ने तत्काल अमरतिया गांव बंशीलाल पुत्र नारूलाल बलाई से पूछताछ की, तो वह कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया। फिर थाने में ले जाकर सख्ती से पूछताछ की गई, तो आरोपी ने हत्या करना कबूल कर लिया। इसके पीछे मुख्य कारण था, वह भी चौंकाने वाला है, जिसमें उस महिला ने बंशीलाल बलाई को किसी युवती के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। इसलिए बंशीलाल ने उस महिला की हत्या कर डाली। इस पर देर रात को ही पुलिस ने बंशीलाल बलाई को गिरफ्तार कर लिया और बुधवार सुबह न्यायालय में पेश किया, जहां से रिमांड पर रखने के आदेश हुए। इस कार्रवाई में एएसपी शिवलाल बैरवा, डीएसपी कुंभलगढ़ नरपतसिंह, प्रशिक्षु डीएसपी नोपाराम, चारभुजा थानाधिकारी भवानीशंकर, कुंवारिया थानाधिकारी पेशावर खान, एएसआई जसवंतसिंह, साईबर सेल के एएसआई पवनसिंह, एफएसएल टीम के निशा गर्ग द्वारा त्वरित जांच की गई।

यह था मामला

15 जुलाई को जनावद पंचायत के अमरतिया गांव में जीवाराम मेघवाल सुबह खेत पर चला गया। फिर उसकी पत्नी कंकूदेवी करीब 11 बजे पति के खाना लेकर घर से निकली और रास्ते में उसने गांव के ही बंशीलाल बलाई को एक युवती के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया। महिला के देखने के बाद युवती मौके से भाग गई, जबकि युवक बंशीलाल वहीं खड़ा रहा। फिर बंशीलाल ने महिला पर कुंट से वार कर हत्या कर दी। हत्या के मामले को लूट का रूप देने के लिए उसने महिला के दोनों पैर काट दिए और चांदी के कड़े लेकर भाग गया।

Exit mobile version