Jaivardhan News

Lockdown Impact : दुकान किराया नहीं दे पाए युवक ने नवविवाहिता के साथ की आत्महत्या

suicide https://jaivardhannews.com/youth-commits-suicide-with-newly-married-in-udaipur/

उदयपुर जिले में सवीना थाना क्षेत्र में बुधवार काे क्रॉकरी व्यापारी और नव विवाहिता ने आत्महत्या कर ली। तीतरड़ी निवासी व्यापारी अजय खिलवानी तंगी से परेशान था, जबकि सेक्टर-9 निवासी हिना पत्नी नीरज सचदेव की शादी ढाई महीने पहले ही हुई थी। दोनों के शव फांसी के फंदे पर मिले। मनाेराेग चिकित्सकों का कहना है कि किसी के भी मन में आत्महत्या का ख्याल क्षणभर का हाेता है, लेकिन ऐसे में वह मन की बात किसी से करना चाहे ताे उसके लिए हैल्पलाइन नंबर हाेना जरूरी है। ताकि क्षणिक आवेश में किसी की जान न चली जाए।

सेक्टर-3 के शांतिनगर निवासी राहुल पुत्र नरेन्द्र खिलवानी ने रिपोर्ट दी। बताया कि बुधवार दाेपहर काे बड़े भाई अजय (35) काे कई बार फाेन किए। नहीं उठाने पर दाेस्त विकास के साथ घर में अजय के घर गया। सभी दरवाजे खुले थे। अजय का शव कमरे में खिड़की की ग्रिल पर फंदे से लटका था। सूचना पर पुलिस पहुंची। हैड कांस्टेबल फतहसिंह ने के मुताबिक प्राथमिक पूछताछ में सामने आया है कि अजय तीतरड़ी स्थित मकान में अकेला रहता था। सीए सर्कल पर उसकी क्रॉकरी की दुकान थी। लाॅकडाउन से दुकान बंद होने के कारण किराया नहीं चुका पा रहा था। तंगी के कारण तनाव में था। हालांकि अभी पूछताछ और जांच जारी है।

ढाई माह पहले ही हुई थी शादी

20 वर्षीय हिना की आत्महत्या पर अजमेर नवाब का बाड़ा निवासी जगदीश चेलानी ने रिपोर्ट दी। बताया कि मार्च में सेक्टर-9 निवासी नीरज पुत्र दयाराम सचदेव से हिना की शादी कराई थी। मंगलवार रात फाेन अाया कि हिना ने फांसी लगा ली। बुधवार सुबह एमबी हाॅस्पिटल की माेर्चरी में शव देखा। चेलानी के मुताबिक बेटी हर बात पर बहुत गुस्सा करती थी। संभवत: इसी कारण आत्महत्या की। एएसआई कन्हैयालाल ने बताया कि रात काे सूचना मिलते ही सचदेव के घर पहुंचे थे। दरवाजा अंदर से बंद था। खिड़की से बच्चे काे अंदर भेजकर दरवाजा खुलवाया। हाॅस्पिटल में डाॅक्टर ने हिना को मृत घाेषित कर दिया। नीरज ने बताया कि 8.30 बजे चाय बना रहा था। 10 मिनट में लौटा तो हिना फांसी लगा चुकी थी।

Exit mobile version