photo 6129438598416677116 y https://jaivardhannews.com/yova-sangam-in-neharu-yova-kendra-rajsamand-or-alok-school/

स्वामी विवेकानंद जयंती व राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में खेल मंत्रालय नई दिल्ली के नेहरु युवा केंद्र संग़ठन राजसमन्द द्वारा सक्षम युवा समर्थ भारत की परिकल्पना पर आलोक स्कूल राजसमंद के सभागार में युवा संगम समारोह आयोजित हुआ। नेहरु युवा केंद्र की पहल पर आयोजित युवा संगम में विकसित भारत में युवाओ के योगदान पर जरूरत, चिन्तन, मंथन किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष मानसिंह बारहठ, मुख्य वक्ता प्रेरक युवा डॉ. हितेश पालीवाल, विशिष्ट अतिथि पेडवुमन भावना पालीवाल और अध्यक्षता आलोक स्कूल के प्रशासक मनोज कुमावत, सहायक प्रशासक ध्रुव कुमावत ने की। कार्यक्रम संयोजक डॉ नीलेश पालीवाल ने बताया कि स्वागत उद्धबोधन व कार्यक्रम परिचय प्रधानाचार्य ललित गोस्वामी ने दिया।

बारहठ बोले- सर्वाधिक युवा ही हमारे देश की ताकत

मुख्य अतिथि समाजसेवी मानसिंह बारहठ ने बताया कि भारत में युवाओ का देश है। दुनिया की सबसे बड़ी युवा इस देश की शक्ति है। इस युवा शक्ति का प्रयोग महाशक्ति बनकर दुनिया के नक्शे पर चमकेगा। आज भारत विश्व का एकमात्र सबसे युवा देश है, जिसके पास सबसे बड़ी युवा ऊर्जा मौजूद है।

Alok School 01 https://jaivardhannews.com/yova-sangam-in-neharu-yova-kendra-rajsamand-or-alok-school/

डा. पालीवाल बोले- विकसित भारत का आधार युवा शक्ति

मुख्य वक्ता प्रेरक युवा डॉ हितेश पालीवाल ने बताया कि विकसित भारत का आधार युवा शक्ति, यही रचेगी देश का भविष्य, तभी साकार होगा। विकसित राष्‍ट्र का स्वप्न प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अगले 25 वर्षों के अमृत काल में भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करने के लिए हमें चार अमृत स्तंभों को और मजबूत करना होगा, जो हमारी युवा शक्ति, हमारी नारी शक्ति, हमारे किसान तथा मध्यम व गरीब वर्ग। हर वर्ग अपना दायित्व निभाएगा, तो निश्चित रूप से 2047 तक हम विकसित राष्ट्र की श्रेणी में अग्रिम पंक्ति में शामिल होंगे। आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नासिक से प्रसारण कार्यक्रम को एलईडी पर सभी युवाओ को बताया गया। कार्यक्रम सहायक हनवंत सिंह चौहान ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Alok School 02 https://jaivardhannews.com/yova-sangam-in-neharu-yova-kendra-rajsamand-or-alok-school/

कार्यक्रम में ये थे मौजूद

कार्यक्रम का संचालन छात्रा पलक शर्मा, कनक पालीवाल व छात्र लक्ष्य ईनाणी ने किया। इस दौरान राष्ट्रीय युवा अवार्डी शंकर लाल गाडरी, जवाहर जाट, नर्बदा शंकर पालीवाल, प्रवीण जोशी, प्रशासनिक सहायक रामेश्वरदयाल शर्मा, नारायण चौबीसा, प्रवीण गोस्वामी, तिलकेश कुमावत, दीक्षा श्रीमाली, श्वेता सौम्या, हेमलता पालीवाल, शिक्षक, युवा व विद्यार्थी उपस्थित थे।

मेरा भारत पोर्टल पर पंजीकरण पर हुआ सम्मान

जिला स्तरीय समारोह युवा संगम में मेरा भारत पोर्टल पर जिले में कई स्वयंसेवको द्वारा युवाओ का पंजीकरण किया गया, जिनमें सरहानीय कार्य करने पर राजसमन्द से नीलेश पालीवाल, बिंदु वैष्णव, कुंभलगढ़ से भरत पालीवाल, रेलमगरा से पायल शर्मा, सीताराम अहीर, खमनोर से नारायण सिंह चुण्डावत, देलवाड़ा से राकेश पुरोहित, आमेट से अजय सिंह चुण्डावत, देवगढ़ से अवंतिका शर्मा, श्याम लाल, भीम से प्रमिला गहलोत का सम्मान किया गया।

photo 6129438598416677115 y https://jaivardhannews.com/yova-sangam-in-neharu-yova-kendra-rajsamand-or-alok-school/

एलईडी स्क्रीन पर बताया प्रधानमंत्री का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महाराष्ट्र के नासिक में 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन किया। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि भारत दुनिया की शीर्ष पांच अर्थव्यवस्थाओं में शामिल है और यह युवा शक्ति के कारण ही हुआ है, जो हमारी सबसे बड़ी ताकत है। साथ ही पीएम मोदी ने युवाओं से आह्वान किया कि वे तीर्थस्थलों में 22 जनवरी तक स्वच्छता अभियान चलाएं राष्ट्रीय युवा दिवस की शुभकामनाएं देते हुए पीएम मोदी ने कहा आज का ये दिन भारत की युवाशक्ति का दिन है।