राजसमंद @ नाथद्वारा शहर से गुजर रहे गोमती उदयपुर फोरलेन के एलिवेटेड पुलिया से छलांग लगाकर युवक ने आत्महत्या कर ली। युवक 18 मिनट तक पुलिया पर टहला और ऊंचाई का मुआयना करता रहा। इसके बाद अचानक पुल की दीवार पर चढ़ गया और मुंह पर रूमाल बांधकर छलांग लगा दी। लोग लाइव वीडियो बनाते हुए तमाशा देखते रहे, मगर उसे बचाने या नहीं कूदने के लिए किसी ने टोका तक नहीं। हादसे वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए।

पीपरड़ा के नवा कुंआ निवासी श्रवणसिंह 22 पुत्र हिम सिंह की मौत हो गई। वह उदयपुर के उदियापोल स्थित नटराज रेस्टोरेंट में काम करता था। मंगलवार को वह यह कहकर उदयपुर से निकला था कि घर पर काम है और बुधवार अपरान्ह 3:48 बजे एलिवेटेड पुलिया पर पहुंचकर छलांग लगा दी। सर्विस रोड पर गिरने से सिर में गंभीर चोट आई। युवक को सर्विस रोड पर तड़पता देख लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। भीड़ ने घायल युवक के वीडियो बनाना शुरू कर दिए। युवक के सिर से सड़क पर खून बहने लग गया। नाथद्वारा पुलिस के हेडकांस्टेबल उमराव मीणा, यातायात पुलिसकर्मी मोहनलाल ने लोगों की सहायता से घायल युवक को लोडिंग टैंपों से जिला अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार किया, लेकिन तब तक युवक की मौत हो गई। पुलिस मृतक के पिता की रिपोर्ट पर मामले की जांच कर रही है।

परिजन और मित्र रह गए हैरान

श्रवणसिंह का स्वभाव काफी अच्छा था और अचानक इस तरह का कदम उठाने से हर कोई हैरान रह गया। उदयपुर में होटल में नौकरी के दौरान और गांव में घर आने के दौरान परिजनों के साथ कई लोगों से मिला, मगर तनाव जैसी स्थिति नहीं दिखी। अचानक इस तरह का कदम उठाना बहुत ही दु:खभरा है। परिजन व मित्र भी बोल रहे हैं कि ऐसा कदम क्यों उठाया, ऐसी क्या नौबत हो गई थी।

युवक ने लिखी दुखद शायरी

युवक ने सोशल मीडिया पर दुख भरी शायरी लिखी थी। जिससे लगता है कि युवक तनाव में था। 12 घंटे पहले युवक ने लिखा था कि उसको मेरी मौत से खुशी होगी… तो चलो फिर उसे खुश करते हैं। इसके बाद युवक बुधवार को नाथद्वारा एलिवेटेड पुल पर दोपहर 3.30 बजे पहुंच गया था। युवक दोपहर 3 बजकर 42 मिनट पर •एलिवेटेड पुल पर बोहरा पेट्रोल पंप के सामने आया और सर्विस रोड की गहराई देखी। इसके बाद युवक ने मुंह पर रूमाल बांध लिया। आईकोनिक गेट के सामने आकर रूक गया। फिर युवक ने आगे जाकर दोबारा सर्विस रोड की गहराई देखी। पुनः आइकॉनिक गेट के सामने आया। दोपहर 3.47 बजे एलिवेटेड ब्रिज की दीवार पर चढ़कर उल्टा खड़ा हो गया। युवक को दीवार पर चढ़ा देख लोगों ने वीडियो बनाना शुरू किया। एक मिनट तक दीवार पर खड़े रहने के बाद युवक 3 बजकर 48 मिनट पर उल्टा हवा में सर्विस रोड पर कूद गया और उसकी मौत हो गई।

एक दिन पहले ही उदयपुर से आया था घर

नटराज होटल मैनेजर मयंक ने मीडिया को बताया कि युवक गत 4 सालों से उसके होटल पर ही कार्य कर रहा था। युवक रोटी बनाने का काम करता था और व्यवाहारिक था। सभी से खुलकर बात करता था। युवक का बड़ा भाई भी वहीं काम करता है। घटना के बाद वे भी सदमे में है। वह एक दिन घर जाकर वापस आने की बात कहकर गया था।